Your face will start glowing in just 40 rupees

महज 40 रुपये में चमकने लगेगा आपका चेहरा, छोड़ देंगे महंगे से महंगे कॉस्मेटिक्स से फेशियल करवाना

Coconut Water: Your face will start glowing in just 40 rupees, छोड़ देंगे महंगे से महंगे कॉस्मेटिक्स से फेशियल करवाना

Edited By: , July 3, 2022 / 05:24 PM IST

Coconut Water: नारियल बाहर से भले ही सख्त हो लेकिन भीतर भरा पानी गुणों की खान होता है। नारियल पानी पीने के अपने कई फायदें है। यदि आप थकान महसूस कर रहें है या फिर बॉडी डिहाइड्रेटेड हो रही हो तो एक नारियल पानी पी लीजिए।ये अकेला ही एनर्जी देने के लिए काफी है। नारियल पानी से होने वाले फायदों की जानकारी तो आप सभी को होगी ही लेकिन ये जानकर हैरानी होगी की महज 40 रुपये मेंमिलने वाला ये नारियल पानी महंगे से महंगे कॉस्मेटिक से किए गए फेशियल को टक्कर दे सकता है। तो चलिए आपको बतातें है कि ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए कैसे नारियल से फेशियल करें।

Read More: शादी की शौकीन है ये महिला!, 12वीं बार करने जा रही है विवाह, सच्चे हमसफर की है तलाश, कहीं वो आप तो नहीं… 

 स्टेप 1: क्लिनिंग

सबसे पहले आप अपने चेहरे को नारियल पानी से साफ करें। ठीक साबुन की तरह इसे चेहरे पर हल्के हाथों से मलें और फिर थोड़े देर बाद चेहरा धों ले। ऐसा करने से आप काफी ताजा महसूस करेंगे।

 

Read More: कोड स्कैन करते ही मिलेगी वर्ल्ड क्लास टॉयलेट की सुविधा, यहां सो भी सकते है आप…

 

स्टेप 2: टोनिंग

चेहरा क्लिन करने के बाद टोनिंग करना जरुरी होता है। ऐसे में नारियल पानी में टोनिंग के गुण लाने के लिए आप उसमें थड़ा सा गुलाब जल मिलाए। गुलाब जल मिलाने के बाद इन दोनों को अच्छे से मिक्स करें और अपने फोस पर स्प्रे करें। इसकें लिए आप चाहें तो रुई या कॉटन बॉल का भी उपयोग कर सकते हैं। टोनर लगाने के बाद एक खास बात का ध्यान आपको देना होगा कि फेस वॉश नहीं करना है, उसे ऐसे ही चहरें पर सुखने देना है।

Read More: बेबस बाप FIR लिखवाने के लिए नवजात बच्चे का शव लेकर पहुंचा पुलिस थाने , योगी की पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस, फिर…

 

स्टेप 3: स्क्रब

एक अच्छा स्क्रब बनाने के लिए आप नारियल पानी में कॉफी मिलाकर एक मिक्सचर तैयार करें। उसके बाद इसे हल्के हाथों से फेस पर रब करें। ये मिश्रण अच्छे एक्सफोलिएटर का काम भी करता है। जिससे डेड स्किन, व्हाइट और ब्लैक हेड्स हट जाते हैं।

Read More: महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष चुनाव: शिवसेना के दोनों गुटों ने जारी किए अलग-अलग व्हिप…जानें अब क्या होगा 

 

स्टेप 4: मसाज

फेशियल का सबसे महत्वपूर्ण स्टेप मसाज का होता है। मसाज करने के लिए नारियल पानी के साथ एलोवेरा का मिश्रण तैयैर करें और कम से कम 15 मिनट तक अच्छी तरह मसाज करें। कहते है जितने अच्छे से फेस का मसाज किया जाता है उतना ही अच्छा ग्लो चेहरे पर आता है।

Read More:‘इतने साल तक रहेगा बीजेपी युग’, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने बताया 

 

स्टेप 5: फेस पैक

इन सभी स्टेप को फॉलो करने के बाद बारी आती हैं फेस पैक की। फेस पैक बनाने के लिए नारियल पानी में बेसन, हल्दी और थोड़ा सा शहद मिलाकर मिक्स करें और अच्छा पेस्ट बनाकर फेस पर लगाएं। जब फेस पैक अच्छे से सूख जाए तब फिर आप फेस को धो लें। इन सभी स्टेप को फॉलो करने के बाद आप अपने चेहरे पर एक अलग ही ग्लो महसूस करेंगे।

 

 

#HarGharTiranga