दुनियाभर में क्रिसमस का जश्न, दिनभर चलेगा प्रार्थना कार्यक्रम | Merry Christmas 2019 celebration around the world

दुनियाभर में क्रिसमस का जश्न, दिनभर चलेगा प्रार्थना कार्यक्रम

दुनियाभर में क्रिसमस का जश्न, दिनभर चलेगा प्रार्थना कार्यक्रम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : December 25, 2019/1:30 am IST

नई दिल्ली। दुनियाभर में आधी रात से क्रिसमस का जश्न मनाया जा रहा है। कल शाम से चर्चों में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा है। रात के 10 बजे से यहां लोग एकत्र होने लगे थे। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, केरल, गोवा, कर्नाटक, और महाराष्ट्र समेत देश के तमाम चर्च सजे हुए हैं।

Read More News:हथियारबंद बदमाशों ने ग्रामीणों पर की अंधाधुंध फायरिंग, फैली दहशत

दिल्ली के सबसे बड़े गोल डाकखाना स्थित पवित्र हृदय चर्च में लाखों श्रद्धालु प्रभु यीशु का जन्मोत्सव मनाने के लिए पहुंचे। इसमें प्रवेश करते ही बाएं हाथ पर स्थित मां मरियम की ग्रोटी (प्राकट्य का दृश्य) पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कैंडल जलाईं और हाथ जोड़कर प्रार्थना की। इसके बाद लोग रात 11 बजे से शुरू होने वाली कैरेल्स (प्रार्थना गीत) में हिस्सा लेने के लिए जुटे। बुधवार को दिनभर क्रिसमस का जश्न और प्रार्थना कार्यक्रम चलेंगे।

Read More News:चुनाव परिणाम: 4 निगमों में कांग्रेस का कब्जा, बिलासपुर में कांटे की…

राजधानी रायपुर में भी प्रभु यीशु का जन्मदिवस क्रिसमस पर्व पुरे हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। शहर के सभी गिरजाघरों को सजाया गया था साथ ही देर रात तक प्रार्थना सभा का आयोजन किया किया गया था। रायपुर के सेंट जोसेंफ महागिरजाघर में प्रभु यीशु के जन्मदिवस की भी खासी तैयारी की गई। थी। बडी संख्या में श्रद्धालुओ का तांता लगा रहा।

Read More News:निकाय चुनाव के अंतिम परिणाम: बिलासपुर में कांग्रेस का दबदबा, 22 वार.

केरल के तिरुवनंतपुरम में सेंट जोसेफ कैथेड्रल में आधी रात को होने वाली कैरेल्स में काफी लोग पहुंचे।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Kerala: Midnight mass being held at the Saint Joseph&#39;s Cathedral in Thiruvananthapuram. <a href=”https://twitter.com/hashtag/Christmas?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#Christmas</a> <a href=”https://t.co/TvHcCH88jl”>pic.twitter.com/TvHcCH88jl</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1209544787314925569?ref_src=twsrc%5Etfw”>December 24, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>
गोवा के चर्च में भी बड़ी तादाद में श्रद्धालु पहुंचे।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Goa: Midnight mass at Our Lady of the Immaculate Conception Church, in Panaji. <a href=”https://twitter.com/hashtag/Christmas?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#Christmas</a> <a href=”https://t.co/pXTwMkGuAH”>pic.twitter.com/pXTwMkGuAH</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1209550282159316992?ref_src=twsrc%5Etfw”>December 24, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

कर्नाटक के बंगलूरू में भी भारी तादाद में लोग पहुंचे।

Read More News:निकाय चुनाव के अंतिम परिणाम: रायपुर में बीजेपी के इन 5 प्रत्याशियों…