चुनाव परिणाम: 4 निगमों में कांग्रेस का कब्जा, बिलासपुर में कांटे की टक्कर | chhattisarh nagar nigam election result 2019 , Chhattisarh Urban body election result 2019: Congress wins in 4 corporations

चुनाव परिणाम: 4 निगमों में कांग्रेस का कब्जा, बिलासपुर में कांटे की टक्कर

चुनाव परिणाम: 4 निगमों में कांग्रेस का कब्जा, बिलासपुर में कांटे की टक्कर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 24, 2019/1:47 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम धीरे-धीरे आने शुरू हो गए हैं। प्रदेश के 10 नगर निगमों में कांग्रेस का दबदबा दिख रहा हैै। अभी तक आए नजीजों में कांग्रेस ने 4 निगमों में कब्जा कर लिया है। इनमें चिरमिरी, अंबिकापुर, रायगढ़, जगलपुर में कांग्रेस ने बहुमत हासिल की है। जबकि रायपुर, दुर्ग में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए आगे बढ़ रही है। वहीं, बिलासपुर में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही हैै।

Read More News:निकाय चुनाव परिणाम: महापौर प्रमोद दुबे को मिली निर्णायक बढ़त, कार्य..

धमतरी नगर निगम में दोनों दलों को स्पष्ट जनादेश नहीं मिला है। यहां कांग्रेस को 18 तो भाजपा 17 वार्डो में जीत हासिल की है, जबकि 05 वार्डो में निर्दलीयों ने जमाया कब्जा है। महापौर के लिए 21 शीट जुटाना जरूरी है।

Read More News:निकाय चुनाव के अंतिम परिणाम: बिलासपुर में कांग्रेस का दबदबा, 22 वार…

राजनांदगांव नगर पालिक निगम में बीजेपी और कांग्रेस में भी जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। यहां कुल 51 वार्ड में कॉंग्रेस- 22, तो बीजेपी- 21 और निर्दलीय- 08 वार्डों में जीत हासिल की।

Read More News:निकाय चुनाव के अंतिम परिणाम: रायपुर में बीजेपी के इन 5 प्रत्याशियों…

बता दें कि प्रदेश में 2 हजार 840 वार्डों के लिए 21 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। इनमें 10 हजार 162 पार्षद पद के उम्मीदवार मैदान में हैं। इस बार मतदान में बैलेट पेपर से हुए। प्रदेश में हुए नगरीय निकायों को लेकर अनंतिम आंकड़े जारी कर दिए गए। प्रदेश में इस बार 78.73 फीसदी मतदान हुआ है। इस बार बैलेट पेपर से चुनाव हुए हैं, इसिलए रूझान मिलने में देरी हो हो रही है।

 

Read More News:रायगढ़ नगर निगम के अंतिम नतीजे, कांग्रेस 24 तो बीजेपी ने 19 वार्डों…0

 

 

raipur nagar nigam result by Chandu Nirmalkar on Scribd