Microsite paid tribute to PM Modi's mother in this way

माइक्रोसाइट ने कुछ इस अंदाज में दी पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि, मातृत्व के भाव से दिया सम्मान

Microsite paid tribute to PM Modi's mother in this way: नरेंद्र मोदी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक माइक्रोसाइट ‘मां’ शुरू की गयी है।

Edited By :   Modified Date:  March 11, 2023 / 03:57 PM IST, Published Date : March 11, 2023/3:57 pm IST

Microsite paid tribute to PM Modi’s mother in this way : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक माइक्रोसाइट ‘मां’ शुरू की गयी है जिसमें उनकी माता की स्मृतियों को संजोया गया है। पीएम मोदी की मां हीराबा का 30 दिसंबर, 2022 को निधन हो गया था। माइक्रोसाइट ‘मां’ हीराबा को समर्पित है और इसमें मातृत्व के भाव को सम्मान देने के साथ हीराबा की स्मृतियों को संजोया गया है।

read more : Balrampur news: मां ही निकली बेटे की कातिल, इस वजह से डंडे से पीट-पीटकर की थी हत्या, जानकर कांप उठेगी रूह 

Microsite paid tribute to PM Modi’s mother in this way : इस माइक्रोसाइट में एक मां और उसके पुत्र के बीच के प्रेम और अटूट बंधन को दर्शाया गया है। इसमें हीराबा के कुछ वीडियो और चुनिंदा कथन भी हैं। साइट पर पीएम मोदी का एक विशेष ब्लॉग है जो उन्होंने अपनी मां के जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश करने पर उनके लिए लिखा था। ब्लॉग का ऑडियो संस्करण हिंदी भाषा में है।

read more : महिला नेत्री पर BJP नेता का विवादित बयान, कहा ‘गिरफ्तार नहीं करेंगे तो… चूमेंगे क्या?’, बढ़ा बवाल

Microsite paid tribute to PM Modi’s mother in this way : इस माइक्रोसाइट पर मोदी के जीवन और यात्रा को चार हिस्सों में समेटा गया है। इनमें सार्वजनिक जीवन, राष्ट्र की स्मृतियां, वैश्विक संवेदना और मातृत्व का उत्सव हैं। इसमें ‘वैश्विक संवेदना’ (वर्ल्ड कंडोल्स) वाले खंड में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा तथा कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो समेत प्रमुख वैश्विक नेताओं के ट्वीट हैं जिनमें हीराबा के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी के प्रति शोक संवेदना प्रकट की गयी।

read more : मौसम विभाग ने जताई बारिश और ओले गिरने की संभावना, जानें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

‘मातृत्व का उत्सव’ (सेलिब्रिटिंग मदरहुड) नामक विशेष पेज में माताओं को देने के लिए विशेष ई-कार्ड बनाने का प्रावधान है। इन कार्ड पर प्रधानमंत्री मोदी के हस्ताक्षर होंगे। लोग अपने हिसाब से संदेश चुनकर इसे तैयार कर सकते हैं। यह माइक्रोसाइट प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट के साथ उनके निजी ऐप ‘नरेंद्र मोदी ऐप’ पर भी है। माइक्रोसाइट किसी वेबसाइट पर विषय विशेष आधारित वेबपेज या एक खंड होता है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें