Modi Cabinet Decisions: किसानों को मोदी सरकार ने दी राहत, खाद पर सब्सिडी और यूरिया की कीमत को लेकर बड़ा फैसला |

Modi Cabinet Decisions: किसानों को मोदी सरकार ने दी राहत, खाद पर सब्सिडी और यूरिया की कीमत को लेकर बड़ा फैसला

Modi Cabinet Decisions:मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उछाल के बीच रबी सत्र के लिए पीएंडके उर्वरकों पर 22,303 करोड़ रुपये की सब्सिडी मंजूर की है।

Edited By :   Modified Date:  October 25, 2023 / 04:12 PM IST, Published Date : October 25, 2023/4:12 pm IST

Modi Cabinet Decisions: नईदिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है, फैसले के अनुसार किसानों को रियायती दरों पर खाद मिलती रहेगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया है कि सब्सिडी देकर इसे बरकरार रखने का फैसला लिया है, यूरिया की कीमत भी नहीं बढ़ाने का निर्णय कैबिनेट में लिया गया है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रिमंडल ने उत्तराखंड के जमरानी बांध को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना- संवर्द्धित सिंचाई लाभ कार्यक्रम में शामिल करने को मंजूरी दे दी है।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उछाल के बीच रबी सत्र के लिए पीएंडके उर्वरकों पर 22,303 करोड़ रुपये की सब्सिडी मंजूर की है। वहीं वैश्विक स्तर पर कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद किसानों को डीएपी पुराने 1,350 रुपये प्रति बैग के मूल्य पर मिलता रहेगा।

read more:  CG Vaishalinagar Assembly News: एक लाख से ज्यादा लाशों का कर चुके है अंतिम संस्कार.. अब कूद गए है चुनावी मैदान में, जाने कौन है ये अनोखा उम्मीदवार

read more:  Kumari Shailja In Kondagaon: बागियों की कांग्रेस हाईकमान की सख्त नसीहत.. मनाने की होगी कोशिश, जो नहीं माने उन्हें आगे देखा जाएगा..