Modi govt decide to end 10th Board exam under new Education Policy

नहीं होगी 10वीं बोर्ड की परीक्षा, MPhil कोर्स भी होगा बंद, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी? जानिए क्या है इसकी हकीकत

नहीं होगी 10वीं बोर्ड की परीक्षा, MPhil कोर्स भी होगा बंद : Modi govt decide to end 10th Board exam under new Education Policy

Edited By: , March 8, 2022 / 06:50 PM IST

नई दिल्लीः Govt deci on 10th Board exam देश के राज्यों में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई है। कोरोना गाइडलाइन के साथ दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं ली जा रही है। सोशल मीडिया पर इन दिनों 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कई खबरें वायरल हो रही है। इन पर विश्वास करना परीक्षार्थियों के लिए घातक साबित हो सकता है। ऐसे ही सोशल मीडिया पर वायरल एक मैसेज पर दावा किया जा रहा है कि नई शिक्षा नीति के तहत 10वीं बोर्ड की परीक्षा खत्म की जा रही हैं। मैसेज में कहा जा रहा है कि नई शिक्षा नीति को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी 10वीं बोर्ड खत्म, MPhil भी होगा बंद।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Govt decide to end 10th Board exam मैसेज में ये भी कहा गया है कि माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग, भारत सरकार द्वारा प्रस्तावित नई शिक्षा नीति 2020 को आज केंद्रीय कैबिनेट ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी। आज केंद्रीय सरकार की कैबिनेट की स्वीकृति के बाद 36 साल बाद देश में नई शिक्षा नीति लागू हो गई। सरकारी, निजी, डीम्ड सभी संस्थानों के लिए होंगे समान नियम हैं।

Read more : corona returns: यहां फिर हुई कोरोना की वापसी, कई शहरों में रेड अलर्ट जारी, दो साल बाद पहली बार मिले इतने केस 

भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली और फर्जी खबरों की सत्यता जांच करने वाली प्रमुख एजेंसी पीआईबी फैक्ट चेक ने इस वायरल दावे को फेक करार दिया है। पीआईबी ने अपने ट्वीट कर लिखा है कि भारत सरकार की नई शिक्षा नीति में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएँ खत्म करने का कोई प्रावधान नहीं हैं। कृपया ऐसे भ्रामक संदेश फॉरवर्ड न करें।

 

 

#HarGharTiranga