Modi Govt imposes ban on Plastic Straw, dairy company Amul sought relief

एक जुलाई से बैन लगाने वाली है सरकार, अमूल ने पीएम को लिखी चिठ्ठी, राहत देने का किया अनुरोध

Modi Govt imposes ban on Plastic Straw, dairy company Amul sought relief

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : June 9, 2022/7:08 pm IST

नई दिल्लीः Modi Govt imposes ban on Plastic Straw पैक्ड जूस और डेयरी उत्पादों के साथ मिलने वाले प्लास्टिक के स्ट्रॉ पर केंद्र सरकार एक जुलाई से प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है। भारत के सबसे भारत के सबसे बड़े डेयरी ग्रुप अमूल ने सरकार को चिट्ठी लिखी है, जिसमें कंपनी से प्लास्टिक स्ट्रॉ पर बैन को टालने के लिए कहा है। कंपनी ने इसे लेकर किसानों (Farmers) पर नकारात्मक असर होने का हवाला दिया है।

Read more : पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी, अब इस खास सुविधा का भी ले सकते हैं लाभ, जानें 

Modi Govt imposes ban on Plastic Straw अमूल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढी ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि स्ट्रॉ से दूध की खपत को बढ़ाने में मदद मिलती है। उन्होंने मोदी के सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन को एक साल के लिए टालने की अपील की है। सोढी ने चिट्ठी में लिखा है कि देरी से 10 करोड़ डेयरी किसानों को बड़ी राहत और फायदा मिलेगा।

Read more :  Ranji Trophy Quarter Finals: मध्य प्रदेश 10 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में, पंजाब की हुई हार 

पीएमओ ने रॉयटर्स की इस रिपोर्ट के बाद अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले सरकार से जुड़े लोगों ने रॉयटर्स को बताया था कि स्ट्रॉ कम यूटिलिटी वाला प्रोडक्ट है और इसकी जगह पेपर स्ट्रॉ या पैक या इस्तेमाल किया जाना चाहिए। सोढी ने अपने खत पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। लेकिन उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से बैन लागू होने के बाद कंपनी को स्ट्ऱॉ के बिना पैक को बेचना पड़ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, पार्ले ने भी सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वैकल्पिक स्ट्रॉ का स्थानीय उत्पादन पर्याप्त नहीं है। और आयातित कागज और दूसरे वेरिएंट ज्यादा महंगे हैं।

 
Flowers