मोदी ने की तलचर खाद प्लांट के पुनरुद्धार कार्य की शुरुआत, झारसुगुड़ा एयरपोर्ट का उद्घाटन भी | Modi In Odisha :

मोदी ने की तलचर खाद प्लांट के पुनरुद्धार कार्य की शुरुआत, झारसुगुड़ा एयरपोर्ट का उद्घाटन भी

मोदी ने की तलचर खाद प्लांट के पुनरुद्धार कार्य की शुरुआत, झारसुगुड़ा एयरपोर्ट का उद्घाटन भी

: , March 9, 2021 / 09:19 PM IST

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के तलचर में खाद प्लांट के पुनरुद्धार की नींव रखी। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित भी किया वहीं, झारसुगुड़ा में उन्होंने एयरपोर्ट का उद्घाटन भी किया। प्रधानमंत्री ने गर्जनबहल कोयला खदान और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल लाइन भी लोकार्पित की।

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तलचर खाद प्लांट की शुरुआत में दे को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार की आलोचना की उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार आने के बाद चीजों को सरल किया गया, जिसके चलते अब इस प्लांट का पुनरुद्धार शुरू हो रहा है उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने इस प्लांट से 36 महीने के अंदर उत्पादन करने का दावा किया हैपीएम मोदी ने ओडिशा की जनता से वादा किया कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, 36 महीने में काम पूरा होने के बाद मैं फिर एक बार आपके बीच आऊंगा और इसका लोकार्पण करूंगा’।

यह भी पढ़ें : जीप खाई में गिरी, हादसे में 10 लोगों की मौत, तीन की हालत गंभीर

बता दें कि तलचर उर्वरक संयंत्र कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा खाद बनाने के अलावा यह प्लांट प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने झारसुगुड़ा हवाईअड्डे का उद्घाटन किया. यह एयरपोर्ट पहाड़ी इलाके में 4500 फीट ऊंचाई पर बनाया गया है इसके अलावा उन्होंने गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित किया।

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga