बंगाल रैली में राहुल के निशाने पर ममता- मोदी, कहा- दोनों की शैली एक सी, एक झूठ बोलते हैं दूसरी झूठे वादे करती हैं | Modi-Mamata On the target of Rahul Said - The style of both speak one, one lies, the others make false promises

बंगाल रैली में राहुल के निशाने पर ममता- मोदी, कहा- दोनों की शैली एक सी, एक झूठ बोलते हैं दूसरी झूठे वादे करती हैं

बंगाल रैली में राहुल के निशाने पर ममता- मोदी, कहा- दोनों की शैली एक सी, एक झूठ बोलते हैं दूसरी झूठे वादे करती हैं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 23, 2019/12:42 pm IST

पश्चिम बंगाल । शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगाल के मालदा में पीएम नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी पर एक साथ निशाना साधा । राहुल ने सभा के दौरान जनता के बीच ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए। साथ ही राहुल ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को भी आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने कहा कि चौकीदार ने वादा किया था कि रोजगार मिलेगा, किसानों का भला होगा, लेकिन कुछ नहीं किया। एक तरफ मोदी झूठ बोलते हैं तो दूसरी तरफ ममता बनर्जी झूठे वादे करती हैं। पश्चिम बंगाल में सिर्फ एक व्‍यक्ति पूरा प्रदेश चलाता है। वह किसी की बात नहीं सुनता। क्या एक व्यक्ति को पूरा प्रदेश चलाने देना चाहिए। राहुल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काम करने की शैली को बिल्कुल एक जैसा करार दिया।

ये भी पढ़ें- सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने पुलवामा हमले को बताया सरकार की…

राहुल लगातार बीजेपी के नेतृत्ववाली सरकार पर निशाना साधते आ रहे हैं। बंगाल की सबा में भी कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दोनों ही सरकारें बिना किसी की सलाह मशविरा के और जनता की आवाज की अनदेखी कर चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी की कार्यशैली एक जैसी है और आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि वह “अपने भाषणों में केवल झूठे वादे” करते हैं।

ये भी पढ़ें-रामगोपाल यादव के बयान पर गर्माई सियासत, सीएम योगी ने बताया घ…

राहुल गांधी ने मालदा की रैली में कहा- “नरेन्द्र मोदी अपने भाषणों में झूठ बोलते हैं। जहां भी वह जाते हैं एक के बाद एक झूठ बोलते हैं।” अप्रैल 2016 के बाद राहुल की यह पहली पश्चिम बंगाल में रैली थी। सभा में उपस्थित लोगों से राहुल गांधी ने कहा कि आपने सालों सीपीएम की सरकार देखी, इसके बाद ममता की सरकार चुनी, लेकिन इस सरकार में अत्याचार हो रहा है, यहां कांग्रेसियों को मारा जाता है। बंगाल की प्रगति के लिए कांग्रेस की सरकार जरूरी है। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने एक बार फिर दोहराया कि पीएम मोदी ने आम लोगों का पैसा अमीरों को दे दिया। पांच साल में चौकीदार चोर बन गया है। किसानों के घर पर चौकीदार नहीं होते हैं।

ये भी पढ़ें- सपा-बसपा गठबंधन का नया नाम ‘साथी’, महाराष्ट्र में भी नहीं कर…

मालदा जहां पर कांग्रेस की सार्जवनिक सभा हुई, इसके साथ ही मुर्शिदाबाद कांग्रेस का पारंपरिक गढ़ माना जाता है। लेकिन, पार्टी के लिए सबसे बड़ी परेशानी की बात ये है कि लोकसभा चुनावों में मालदा के सांसद मौसम बेनजीर नूर ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर टीएमसी का दामन थाम लिया है। राहुल गांधी ने नूर को भी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने को लेकर उन्हें ‘धोखेबाज’ करार दिया। उन्होंने कहा- यहां पर आपने हमेशा कांग्रेस को वोट किया है। इस बार, एक शख्स ने हमें धोखा दिया है। याद रखिए, भूलिए नहीं कि एक पूर्व कांग्रेस उम्मीदवार ने आप सभी के साथ धोखा किया है।