Modi's money for this thing will be spent on Ganga Ghat in Banaras

मोदी के बनारस में गंगा घाट पर लगेंगे इस चीज के पैसे, पहली बार होने जा रहा ऐसा काम… जानें

मोदी के बनारस में गंगा घाट पर लगेंगे इस चीज के पैसे, पहली बार होने जा रहा ऐसा काम... जानें money for this thing will be spent on Ganga Ghat

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 3, 2022/12:06 pm IST

Ganga Ghat in Banaras: वाराणसी। वाराणसी में अगर आप गंगा किनारे घूमने और बैठने के शौकीन हैं, तो अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार हो जाएं। स्मार्ट सिटी कंपनी ने मंगलवार से नमो घाट (खिड़किया घाट) पर एंट्री टोकन सिस्टम लागू किया है। अब यहां 10 रुपए देने के बाद ही एंट्री मिलेगी। वो भी सिर्फ 4 घंटे के लिए। काशी के किसी घाट पर पहली बार कोई फीस लगाई गई है। यहां 84 पुराने घाट हैं। किसी पर भी फीस नहीं लगती।

Read more: नहीं मिली एंबुलेंस तो कंधे पर बेटे का शव लेकर वापस लौटी मां, सीएमओ ने दिए जांच के आदेश 

टूरिज्म का नया सेंटर है नमो घाट
Ganga Ghat in Banaras: वाराणसी में 84 घाट हैं। इससे इतर राजघाट के मालवीय पुल के पास 35.83 करोड़ की लागत से नमो घाट (खिड़किया घाट) का फेज-1 तैयार किया गया है। अब ये काशी में टूरिज्म का नया सेंटर बन गया है। बीती 7 जुलाई को PM नरेंद्र मोदी वाराणसी आए थे। उन्हें नमो घाट को जनता को सौंपना था।

हालांकि, अंतिम समय में इसे लोकार्पण की लिस्ट से बाहर कर दिया गया था। PMO से कहा गया था कि घाट को डेवलपमेंट के सभी काम जब पूरे हो जाएंगे तभी लोकार्पण होगा। आधे-अधूरे काम का लोकार्पण PM नहीं करेंगे।

Read more: प्रदेश में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक साथ कई जगहों पर दी दबिश 

एंट्री फीस से घाट का करेंगे मेंटेनेंस
Ganga Ghat in Banaras: स्मार्ट सिटी की ओर से अभी इस मसले पर आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। हालांकि, स्मार्ट सिटी के अफसरों का कहना है कि खिड़किया घाट पर भीड़ ज्यादा उमड़ रही थी। इसलिए 10 रुपए का टिकट लगाने का फैसला लिया गया है। 10 रुपए बहुत ज्यादा नहीं हैं और इससे घाट के मेंटेनेंस में मदद मिलेगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें