MoS SP Singh Baghel Removed

PM मोदी ने अब इस मंत्री को हटाया, सौंपा स्वास्थ्य विभाग, कल किरेन रिजिजू से छिना था कानून मंत्रालय

MoS SP Singh Baghel Removed PM मोदी ने अब इस मंत्री को हटाया, सौंपा स्वास्थ्य विभाग, कल किरेन रिजिजू से छिना था कानून मंत्रालय

Edited By :   Modified Date:  May 19, 2023 / 12:44 PM IST, Published Date : May 19, 2023/12:44 pm IST

नई दिल्ली : केंद्र की मोदी सरकार ने कल एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए किरण रिजिजू से कानून मंत्रालय वापिस ले लिया था। इसके एवज में उन्हें पृथ्वी विज्ञान विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी। किरण रिजिजू का मंत्रालय संसदीय कार्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल को सौंप दिया गया था। (MoS SP Singh Baghel Removed) यह फैसला इतना अचानक लिया गया की खुद दूसरे मंत्री और पार्टी के लोगों को इसकी कानो कान खबर नहीं लगी।

देश नहीं उठा पा रहा आबादी का बोझ, 8 नए शहर बसायेगी मोदी सरकार, जानें कैसा होगा ये नया रहवास

वही अब एक बार फिर से केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया हैं। हालांकि यह बदलाव कानून मंत्रालय में ही किया गया हैं। दरअसल इस बार कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल का मंत्रालय बदला गया है। अब उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया। चूंकि कानून मंत्रालय में अर्जुन राम मेघवाल राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के तौर पर नियुक्त किए गए हैं इसलिए दूसरे राज्य मंत्री का वहां से अब ट्रांसफर कर दिया गया है।

‘हम सभी को कभी न कभी कुर्बानी देनी ही पड़ती है’, कर्नाटक के इस बड़े कांग्रेस नेता ने आखिर क्यों कही ऐसी बात?

Modi Cabinet Reshuffle

गौरतलब हैं की कल ही कानून मंत्री के तौर पर अर्जुन राम मेघवाल ने पदभार भी ग्रहण कर लिया था।
किरेन रिजिजू ने अर्जुन राम मेघवाल को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि विधि और न्याय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में नई जिम्मेदारी मिलने पर मेरे सहयोगी अर्जुन राम मेघवाल को शुभकामनाएं। (MoS SP Singh Baghel Removed) मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में आम नागरिकों को बेहतर न्याय दिलाने की दिशा में समर्पित रूप से काम करेंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक