Mukhtar Abbas Naqvi reaction on up cm yogi aditynath statement

मुख्तार अब्बास नकवी को चुभ गई योगी की आबादी वाली बात, हाथ जोड़कर दिया ये करारा जवाब

Mukhtar Abbas Naqvi latest statement : हमारे देश में किसी भी बात को लेकर सियासी रूप दे दिया जाता है। गरीबी, विकास, अशिक्षा आदि को छोड़कर...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 12, 2022/5:50 pm IST

Mukhtar Abbas Naqvi latest statement : हमारे देश में किसी भी बात को लेकर सियासी रूप दे दिया जाता है। गरीबी, विकास, अशिक्षा आदि को छोड़कर धर्म, जाति, रंग आदि पर रार छिड़ जाती है। मजहबी रंग देकर जमकर सियासत की जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ है यूपी में। विश्व जनसंख्‍या दिवस पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के बयान पर बहस छिड़ गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : अब इस उम्र के युवा भी बन सकेंगे नगर पालिका और नगर परिषद के अध्यक्ष, राज्यपाल ने अध्यादेश को दी मंजूरी

योगी आदित्‍यनाथ ने यह बयान देश की बढ़ती आबादी को लेकर दिया था। उन्‍होंने जनसंख्‍या असंतुलन को चिंता का विषय बताया था। इस बयान को मजहबी रंग दिया गया। इसे लेकर बढ़ती बहस के बीच बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी का बयान आया है। नकवी ने कहा है कि जनसंख्या विस्फोट किसी मजहब की नहीं, बल्कि मुल्क की मुसीबत है। इसे धर्म और जाति से जोड़ना ठीक नहीं है। मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने इस बारे में एक ट्वीट किया है। इसमें उन्‍होंने हाथ जोड़कर लिखा है- बेतहाशा जनसंख्या विस्फोट किसी मजहब की नहीं, मुल्क की मुसीबत है। इसे जाति और धर्म से जोड़ना जायज नहीं है।

Read more : 160 किलोमीटर की रफ़्तार से अब गतिमान आएगी भोपाल, यात्रियों को होगी सहूलियत

योगी बोले थे कि हम सभी जानते हैं कि बीते पांच वर्षों से देशभर में जनसंख्या स्थिरीकरण को लेकर व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। एक निश्चित पैमाने पर जनसंख्या समाज की उपलब्धि भी है, लेकिन यह उपलब्धि तभी है, जब समाज स्वस्थ और आरोग्यता की स्थिति को प्राप्त कर सके। योगी के इस बयान के बाद बहस छिड़ गई। इसे मजहबी रंग देने की भी कोशिश की गई। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के बयान पर छिड़ी बहस के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपनी राय जताई है। विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर योगी ने जनसंख्‍या असंतुलन पर चिंता जाहिर की थी।

उन्‍होंने कहा था कि जब हम परिवार नियोजन की बात करते हैं तो हमें ध्यान में रखना होगा कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े। लेकिन, जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा होने पाए। 2023 के दौरान भारत आबादी के लिहाज से चीन को पीछे छोड़ देगा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चौहान ने भी सोमवार को जनसंख्‍या कानून की पैरवी की थी। विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर गिरिराज ने एक वीडियो बयान जारी कर इसे ट्विटर पर शेयर किया था।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें