Students Hijab pehankar nahi de payengi PUC exam

हिजाब पहनकर पेपर नहीं दे पाएंगी मुस्लिम छात्राएं, PUC की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री का ऐलान

Students Hijab pehankar nahi de payengi PUC exam कर्नाटक में हिजाब पहनकर PUC की परीक्षा नहीं दे पाएंगी मुस्लिम छात्राएं, शिक्षा मंत्री का ऐलान

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2023 / 03:10 PM IST, Published Date : March 5, 2023/3:10 pm IST

Students Hijab pehankar nahi de payengi PUC exam: कर्नाटक में हिजाब का मुद्दा एकबार फिर गरमा सकता है। शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा कि हिजाब पहनने वाली छात्राओं को 9 मार्च से शुरू होने वाले दूसरे प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (PUC) की परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘पिछले साल की तरह इस साल भी छात्र-छात्रों को स्कूल ड्रेस पहनकर ही परीक्षा देनी चाहिए। हिजाब पहनने वाले छात्राओं को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नियमों का पालन करना होगा। शिक्षण संस्थान और सरकार निर्धारित नियमों के अनुसार काम कर रहे हैं।”

Students Hijab pehankar nahi de payengi PUC exam: शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि हिजाब प्रतिबंध के बाद परीक्षा में बैठने वाले मुस्लिम छात्रों की संख्या में सुधार हुआ है। हालांकि उन्होंने अपने दावों को साबित करने के लिए कोई सटीक संख्या नहीं बताया है। मंत्री ने कहा, ”हिजाब पर प्रतिबंध के बाद अधिक मुस्लिम बहनें परीक्षा में शामिल हुईं। अब और अधिक मुस्लिम छात्राओं का नामांकन हुआ है। हमारे आंकड़े बताते हैं कि हिजाब प्रकरण के बाद परीक्षा देने वाली मुस्लिम बहनों की संख्या और उनके नामांकन अनुपात में वृद्धि हुई है।”

Students Hijab pehankar nahi de payengi PUC exam: वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कर्नाटक में सरकारी संस्थानों को छात्राओं को हिजाब पहनकर परीक्षा देने की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग वाली याचिकाओं को तत्काल सूचीबद्ध करने की मांग को ठुकरा दिया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाली पीठ ने कहा, “इसके लिए होली के बाद एक बेंच का गठन किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें-  कोरोना के बाद इस वायरस ने बढ़ाई टेंशन, जारी हुई गाइडलाइन जानें लक्षण, न करें ये गलती

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार! कई मंत्रियों के जिलों के प्रभार में भी होगा बदलाव

ये भी पढ़ें- अलर्ट! मार्केट में आए 2 तरह के नोट, RBI ने 500 रुपए के नोट को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें…

ये भी पढ़ें- होली से जुड़ी अनोखी परंपरा, डंडे पर लगाया जाता है तेल और साबुन, इस प्रतियोगिता के बाद चढ़ाई जाती है बलि

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें