कांग्रेस ने की VVPAT पर्चियों और EVM वोटों के मिलान की मांग, मतदान के दौरान हुए​ हिंसा की शिकायत चुनाव आयोग से की | MY By-election: Congress demands matching of VVPAT slips and EVM votes

कांग्रेस ने की VVPAT पर्चियों और EVM वोटों के मिलान की मांग, मतदान के दौरान हुए​ हिंसा की शिकायत चुनाव आयोग से की

कांग्रेस ने की VVPAT पर्चियों और EVM वोटों के मिलान की मांग, मतदान के दौरान हुए​ हिंसा की शिकायत चुनाव आयोग से की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 6, 2020/2:24 pm IST

दिल्ली। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने आज चुनाव आयोग से कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की। इनमें SC के फैसले के मद्देनजर VVPAT पर्चियों और EVM वोटों के मिलान की मांग कांग्रेस ने की है। वहीं मतदान के दौरान हुए हिंसा की भी शिकायत चुनाव आयोग से की है।

Read More News: आज नगर निगम की सामान्य सभा में 30 प्रस्तावों पर होगी चर्चा, 1 घंटा का होगा प्रश्नकाल, बीजेपी कर सकती है हंगामा

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल में कपिल सिब्बल, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा ने चुनाव आयोग से मतगणना में सुरक्षा को लेकर चर्चा की। कहा कि मतदान की तरह मतगणना के दौरान अव्यवस्था न हो। SC के फैसले के मद्देनजर VVPAT पर्चियों और EVM वोटों के मिलान हो, कोविड-19 प्रभावित वोटर्स की मतगणना EVM काउंटिंग हॉल में ही हो, स्ट्रांग रूम की CCTV फीड और सुरक्षा चुनाव आयोग सुनिश्चित करें।

Read More News: BJP का 3 दिवसीय अखिल भारतीय मंडल प्रशिक्षण शिविर शुरू, पूर्व सीएम ने किया शुभारंभ

इस दौरान कांग्रेस ने चुनाव में सरकारी तंत्र के दुरूपयोग की शिकायत आयोग से की। बताया कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस डेलिगेशन को लिखित जवाब देने का भरोसा दिया है।

Read More News: सात साल की बच्ची से बलात्कार के आरोप में छात्र गिरफ्तार, फुसलाकर ले गया था अपने घर

हिंसा को लेकर कांग्रेस ने खुलकर की चर्चा

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के साथ चर्चा में प्रमुखता से जौरा और मुंगावली में मतदान के दौरान हुए हिंसा की चर्चा की। कांग्रेस ने कहा कि चुनाव आयोग की तमाम कोशिशों के बाद भी मतदान को प्रभावित करने के लिए बदमाशों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। इस मामले में चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई करने की मांग कांग्रेस ने की। मालूम होगा कि भिंड और मुरैना जिले के विधानसभा सीट में वोटिंग के दौरान फायरिंग की घटनाएं सामने आई। वहीं कुछ मतदान केंद्रों में फर्जी वोटिंग का मामला गरमाया रहा। मतदान के दो दिन बाद फर्जी वोटिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया में सामने आया।

Read More News:त्यौहारी सीजन में रेलवे ने शुरू की 46 नई स्पेशल ट्रेन, देखिए कहां से कहां तक चलेंगी ये गाड़ियां