national herald case congress protest over police action 

राहुल गांधी से ED की पूछताछ पर भड़के कांग्रेसी, देशभर में मचाया बवाल

national herald case : राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ के बाद कांग्रेसी देशभर में बवाल मचाए हुए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 16, 2022/2:58 pm IST

National herald case : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ के बाद कांग्रेसी देशभर में बवाल मचाए हुए हैं। देशभर के राजभवन का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। रायपुर, दिल्ली सहित देश के अन्य हिस्सों में इसका असर देखने को मिल रहा है। पूछताछ किए जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे पंजाब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। वहीं तेलंगाना में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया।

बता दें कि कल कांग्रेस पार्टी का मुख्यालय में दिल्ली पुलिस और कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई। पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर हमला करने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि इस कार्रवाई में पार्टी के कई वरिष्ठ सांसद घायल भी हो गए हैं। लोकसभा स्पीकर से लेकर राज्यसभा चेयरमैन तक इसके खिलाफ शिकायत की गई है। आज सबसे पहले अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल स्पीकर ओम बिरला से मिला और दिल्ली पुलिस की शिकायत की। इसके बाद उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू से भी कांग्रेस नेताओं का एक जत्था मिला।

कुर्ता फाड़ दिया गया

National herald case :अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वे पूछताछ के खिलाफ नहीं है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिस तरह से हमारे ऊपर अत्याचार और हिंसा हुई है इसके बारे में स्पीकर को बताया। उन्होंने कहा कि हमारे महिला सांसदों के साथ अत्याचार हुआ है, उनका कुर्ता फाड़ दिया गया। मारे सांसद ज्योति मनी के साथ घिनौनी हरकत हुई है।

 

‘3 दिनों तक ED ने की पूछताछ?’
ईडी की ओर से राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया। बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया गया। एक प्रदर्शनकारी का कहना है, “हम विरोध जारी रखेंगे। हम राजभवन जा रहे थे। कांग्रेस पार्टी सोनिया-राहुल गांधी के साथ खड़ी है। हम पीछे नहीं हटेंगे। हम डरेंगे नहीं।” पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह वारिंग ने कहा, ”मुझे समझ नहीं आ रहा है कि राहुल गांधी ने ऐसा क्या किया है कि उन्हें 3 दिन के लिए बुलाया गया है? आज दिल्ली पुलिस एआईसीसी कार्यालय में घुस गई और हमारे सांसदों के साथ मारपीट की। ऐसी प्रतिशोध की राजनीति पहले कभी नहीं देखी गई। सरकार को आवाज दबाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।”