एनबीए ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पत्रकारों पर हमले की कड़ी निंदा की | NBA strongly condemns attack on journalists during farmers' tractor rally

एनबीए ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पत्रकारों पर हमले की कड़ी निंदा की

एनबीए ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पत्रकारों पर हमले की कड़ी निंदा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 27, 2021/6:59 pm IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) ‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिशन’ (एनबीए) ने नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के कवरेज के दौरान मीडियाकर्मियों पर कथित हमले और उनके उपकरणों को तोड़ने की बुधवार को कड़ी निंदा की।

एनबीए ने एक बयान में कहा कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया दोनों ही पिछले दो महीनों के दौरान ‘निष्पक्ष, संतुलित और वस्तुनिष्ठ तरीके’ से दिल्ली के बाहरी इलाके में किसानों के विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे हैं।

बयान में कहा गया है कि एनबीए नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में किसानों द्वारा कल निकाली गई ट्रैक्टर रैली के कवरेज के दौरान मीडियाकर्मियों पर हमले और उनके उपकरणों को तोड़ने की कड़ी निंदा करता है।

बयान में कहा गया है कि मंगलवार की ट्रैक्टर रैली को कवर करने वाले मीडियाकर्मी सूचना एकत्र करने और उन्हें जनता के लिए प्रसारित करने के अपने पेशेवर कर्तव्य का निर्वहन कर रहे थे और उनके खिलाफ बल और हिंसा का कोई भी उपयोग लोकतंत्र की आवाज और मीडिया की स्वतंत्रता का गला घोंटने के समान है ।

एनबीए ने मांग की कि पत्रकारों पर हमले के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों या बदमाशों की पहचान की जानी चाहिए और कानून के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए क्योंकि ये तत्व मीडियाकर्मियों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से बाधित कर रहे थे और संविधान में निहित उनके अधिकारों को रौंद रहे थे ।

भाषा शुभांशि अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)