NCP President Sharad Pawar supported Palestine

Israel-Gaza Attack: NCP अध्यक्ष शरद पवार ने किया फिलिस्तीन का समर्थन, कहा – इजरायल ने किया जबरन कब्जा

Israel-Gaza Attack: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हो रही जंग पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस बैठक में फिलिस्तीन

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 09:44 PM IST, Published Date : October 15, 2023/9:44 pm IST

नई दिल्ली : Israel-Gaza Attack: मुंबई स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में रविवार को पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हो रही जंग पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस बैठक में फिलिस्तीन के प्रति अपना समर्थन दिखाया। उन्होंने कहा, ”इजरायल-फिलिस्तीन की जंग विश्व शांति के लिए खतरा है। वहां के जमीन और घर फिलिस्तीन के थे, इजरायल का उस पर कब्जा हो गया।”

यह भी पढ़ें : CG BJP Jashpur Candidate: नहीं मान रहे गणेशराम के समर्थक.. हेडक्वार्टर के बाहर खाना-पानी के साथ दे रहे है धरना

शरद पावर ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Israel-Gaza Attack: एनसीपी अध्यक्ष ने आगे कहा, ”देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका फिलिस्तीन की मदद करने की थी। भारत ने कभी किसी की मदद नहीं की है, लेकिन वर्तमान प्रधानमंत्री ने दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इजरायल का समर्थन कर मूल स्वामियों का विरोध किया है। एनसीपी की भूमिका स्पष्ट है कि वह मूल मालिकों और मेहनतकशों के पक्ष में है।”

यह भी पढ़ें : Obscene Behavior with Gril Student: स्कूल में छात्रा से अश्लील हरकत, शिकायत करने पर छात्रों ने की बेरहमी से मारपीट 

इजरायल-हमास जंग पर देश में चल रही राजनीति

Israel-Gaza Attack:  इजरायल-हमास जंग को लेकर देश में भी खूब राजनीति हो रही है। इसे लेकर कांग्रेस ने फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसके बाद बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस पर हमला बोला था। असम के सीएम और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने तो कांग्रेस पार्टी की तुलना पाकिस्तान से कर दी थी। असम के सीएम ने हमास समर्थकों के साथ सख्ती से पेश आने की बात भी कही थी।

हमास हमले के बाद इजरायल गाजा में हवाई हमला कर रहा है। इस बीच इजरायल ने उत्तरी गाजा के नागरिकों को दक्षिण को ओर जाने की चेतावनी जारी की, ताकि वह जमीनी हमला कर सके।

यह भी पढ़ें : Manohar Singh Gill Passed Away : दिग्गज कांग्रेस नेता का निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर 

कार्यक्रम में शामिल हुए पार्टी के बड़े नेता

Israel-Gaza Attack:  एनसीपी के कार्यक्रम में शरद पवार समेत पार्टी के कई बड़े नेता पहुंचे। इस बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। इस दौरान वहां एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, जीतेंद्र अवाद, अनिल देशमुख, राजेश टोपे समेत मुंबई के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp