कोटा में नीट की छात्रा ने की आत्महत्या, जनवरी से छात्र आत्महत्या का यह सातवां मामला |

कोटा में नीट की छात्रा ने की आत्महत्या, जनवरी से छात्र आत्महत्या का यह सातवां मामला

कोटा में नीट की छात्रा ने की आत्महत्या, जनवरी से छात्र आत्महत्या का यह सातवां मामला

:   Modified Date:  March 28, 2024 / 08:54 PM IST, Published Date : March 28, 2024/8:54 pm IST

कोटा, 28 मार्च (भाषा) राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रही 19 वर्षीय एक छात्रा में अपने ‘पीजी कक्ष’ में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। शहर में कोचिंग करने वाले छात्रों द्वारा इस वर्ष की शुरुआत से अब तक आत्महत्या करने का यह सातवां मामला है।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपाधीक्षक राजेश टेलर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सौम्या कुर्मी ने बुधवार देर रात पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

इससे एक दिन पहले नीट की तैयारी कर रहा छात्र मोहम्मद उरूज (20) विज्ञान नगर में अपने पीजी आवास में मृत पाया गया था।

पुलिस ने बताया कि जब सौम्या कुर्मी ने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो उसके दोस्तों ने दरवाजा तोड़ दिया और उसे फंदे से लटका पाया।

पुलिस उपाधीक्षक टेलर ने बताया कि कुर्मी उत्तर प्रदेश के अमेठी शहर की मूल निवासी थी और एक वर्ष से अधिक समय से यहां एक कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रही थी।

उन्होंने बताया कि वह लगभग एक महीने पहले ही महावीर नगर में इस पीजी में आई थी। उन्होंने बताया कि कमरे से एक नोट मिला है और पुलिस उसकी जांच कर रही है।

पुलिस को मामले की जांच के दौरान पता चला है कि इस सप्ताह की शुरुआत में छात्रा को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां थीं और उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक दिन के इलाज के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

जवाहर नगर के थाना प्रभारी कमलेश कुमार शर्मा ने बताया कि छात्रा के अभिभावक बृहस्पतिवार दोपहर को कोटा पहुंच गए थे तथा पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया गया।

शर्मा ने बताया कि अभिभावक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। उन्होंने बात से इनकार किया कि छात्रा के कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

जनवरी से अब तक कोटा में छात्रों द्वारा आत्महत्या का यह सातवां मामला है। 2023 में कोटा में 26 ऐसे मामले सामने आए थे।

भाषा शोभना माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers