Nepal Prime Minister will visit India next month

नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ का भारत में हो सकता है पहला दौरा, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Nepal Prime Minister will visit India next month: नेपाल पीएम ‘‘प्रचंड’’ के अगले महीने आधिकारिक यात्रा पर भारत आने की संभावना है।

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2023 / 06:15 PM IST, Published Date : March 16, 2023/6:15 pm IST

Nepal Prime Minister will visit India next month : काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल ‘‘प्रचंड’’ के अगले महीने आधिकारिक यात्रा पर भारत आने की संभावना है। मीडिया की एक रिपोर्ट में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई। पिछले साल दिसंबर में तीसरी बार नेपाल के प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद ‘प्रचंड’ का यह पहला विदेशी दौरा होगा।

read more : इन राशियों का चमकेगा वाला है भाग्य, जातक हो जाएंगे धन-धान्य से संपन्न 

Nepal Prime Minister will visit India next month : हालांकि, उनकी भारत यात्रा की आधिकारिक तारीख की घोषणा अभी तक नहीं की गयी है। वह भारतीय नेताओं के साथ दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के अलावा व्यापार, ऊर्जा, कृषि, संस्कृति और वायु सेवा जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे।

read more : बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, सरकार की इस योजना का उठाए लाभ, हो जाए मालामाल… 

Nepal Prime Minister will visit India next month : प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ के करीबी सूत्रों ने कहा कि निकट भविष्य में उनकी भारत यात्रा पर विचार किया जा रहा है और प्रधानमंत्री को प्रतिनिधि सभा से विश्वास मत मिलने के बाद इसकी तारीख तय की जाएगी। इससे पहले नेपाली प्रधानमंत्री ने घोषणा की थी कि पद संभालने के बाद वह अपनी पहली विदेश यात्रा पर भारत आएंगे। प्रधानमंत्री 20 मार्च को संसद में विश्वास मत हासिल करने की प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें