CJI बनते ही डी वाई चंद्रचूड़ ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं देश के सभी नागरिकों के लिए

CJI बनते ही डी वाई चंद्रचूड़ ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं देश के सभी नागरिकों के लिए….

New CJI DY Chandrachud gave big statement: CJI बनते ही डी वाई चंद्रचूड़ ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं देश के सभी नागरिकों के लिए....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 9, 2022/12:29 pm IST

नयी दिल्ली: CJI DY Chandrachud : भारत के प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों की सेवा करना उनकी ‘‘प्राथमिकता’’ है। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद देश के 50वें सीजेआई उच्चतम न्यायालय परिसर में पहुंचे तथा महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

Read More : Sarkari Naukari: 10वीं पास लोगों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, नहीं लगेगा आवेदन शुल्क

उन्होंने कहा, ‘‘आम जनता की सेवा करना मेरी प्राथमिकता है। कृपया भरोसा रखें, मैं देश के सभी नागरिकों के लिए काम करूंगा। चाहे प्रौद्योगिकी हो या रजिस्ट्री हो…या न्यायिक सुधार हो, मैं हर मामले में नागरिकों का ध्यान रखूंगा।’’ सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि भारतीय न्यायपालिका का नेतृत्व करना ‘‘बहुत बड़ा अवसर और जिम्मेदारी’’ है।

Read More : यात्रीगण ध्यान देंवे! रेलवे ने रद्द की नौ महत्वपूर्ण ट्रेनें, यातायात बुरी तरह प्रभावित

यह पूछने पर कि वह न्यायपालिका में लोगों के विश्वास को कैसे बनाए रखेंगे, इस पर सीजेआई ने कहा, ‘‘मैं न केवल शब्दों में बल्कि अपने काम से नागरिकों के बीच विश्वास सुनिश्चित करूंगा।’’ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने न्यायाधीश चंद्रचूड़ को भारत के 50वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलायी। उन्होंने पूर्व प्रधान न्यायाधीश, न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित का स्थान लिया है जो मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें