Sarkari Naukari 10th pass can apply without fee

Govt Jobs for 10th pass: 10वीं पास लोगों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, नहीं लगेगा आवेदन शुल्क

Sarkari Naukari 10th pass can apply without fee : 10वीं पास लोगों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, नहीं लगेगा आवेदन शुल्क

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 9, 2022/12:53 pm IST

सरकारी नौकरी। Sarkari Naukari : सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। वेस्टर्न कोलफील्ड्स ने विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। वेस्टर्न कोलफील्ड्स ने अलग-अलग पदों पर कई सारी भर्तियां निकली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर अंतिम तिथि से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए अंतिम तिथि 22 नवंबर तक रखी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.westerncoal.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, वेस्टर्न कोलफील्ड्स ने कुल 1216 पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

Read More :यात्रीगण ध्यान देंवे! रेलवे ने रद्द की नौ महत्वपूर्ण ट्रेनें, यातायात बुरी तरह प्रभावित

कुल पदों का विवरण

  • आईटीआई पास विभिन्न ट्रेड अप्रेंटिस- 840
  • फ्रेशर्स ट्रेड सिक्योरिटी गार्ड- 60
  • ग्रेजुएट अपरेंटिस- 101
  • टेक्नीशियन अपरेंटिस- 215

बताया गया कि अलग-अलग पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताएं तय की गई हैं। इन पदों पर 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 7 नवंबर से शुरू हो चुकी है।

इसके साथ ही बताते चले कि इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। बात करें चयन प्रक्रिया की तो, वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें