New buses: New gift to the capital Travel will be easier now...

राजधानी को मिला नया तोहफा, कैबिनेट ने दी मंजूरी, सफर होगा अब और आसान…

देश की राजधानी दिल्ली को केजरीवाल सरकार बड़ा तोहफा देने वाली है। अब राजधानी में रहने वाले लोगों का सफर करना बहुत आसान हो जाएगा।

Edited By: , June 30, 2022 / 11:49 AM IST

New buses: नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली को केजरीवाल सरकार बड़ा तोहफा देने वाली है। अब राजधानी में रहने वाले लोगों का सफर करना बहुत आसान हो जाएगा। दरअसल, दिल्ली सरकार आम नागरिकों को सार्वजनिक परिवहन में और अधिक सहूलियत देने के लिए 1950 नई बसें खरीदने जा रही है। बसें खरीदने को लेकर बुधवार को सीएम केजरीवाल के अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इसकी मंजूरी भी दे दी गई है। दिल्ली में यह बसें इस साल के अगस्त-सितंबर तक आने लगेगी वहीं अगले साल सितंबर तक सभी बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ने के लिए आ जाएंगी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: आज सीएम ​करेंगे पीड़ित परिवार से मुलाकात, उदयपुर की घटना को बतलाया आतंकी हमला… 

New buses: दिल्ली में एक बड़ी समस्या बसों की अपर्याप्त संख्या थी क्योंकि उनकी खरीद नहीं की गई थी। वर्तमान में, सार्वजनिक बस बेड़े में 7,200 से अधिक बसें हैं, जो शहर में अब तक की सबसे अधिक हैं। इसके बारे में बताते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि राजधानी को लगभग 12,000 बसों की जरूरत है और यह लक्ष्य दिसंबर 2024 तक हासिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: एंप्लॉयी के बैंक अकाउंट में आई एक की जगह 300 महीने की सैलरी, जानें उसके बाद ​क्या किया एम्प्लॉई ने? 

New buses: सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार जल्द ही 4,880 नई बसें खरीदने के लिए टेंडर जारी करेगी और दिसंबर 2024 तक शहर की सड़कों पर 11,910 बसें दौड़ेंगी। उन्होंने कहा, “दिल्ली के परिवहन क्षेत्र को परिवहन के सभी साधनों को एकीकृत करके अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किया जाएगा।

 

#HarGharTiranga