New Parliament Inauguration Ceremony

New Parliament Inauguration Ceremony: आज देश को मिलेगी नई संसद, हवन-पूजा के बाद पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

New Parliament Inauguration Ceremony: आज का दिन देश के लिए ऐतिहासिक है। आज इतिहास रचा जाएगा। आज देश को नया संसद भवन मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 06:54 AM IST, Published Date : May 28, 2023/6:54 am IST

नई दिल्ली : New Parliament Inauguration Ceremony: आज का दिन देश के लिए ऐतिहासिक है। आज इतिहास रचा जाएगा। आज देश को नया संसद भवन मिलेगा। पीएम मोदी भव्य कार्यक्रम में नए संसद भवन को देश को समर्पित करेंगे। कुछ देर बाद प्रधानमंत्री मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करने के लिए संसद भवन पहुंच जाएंग।

यह भी पढ़ें : रोहिणी नक्षत्र में हुआ सूर्य गोचर, इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, होगी पैसों की बारिश 

7 बजे से 8: 30 तक होगी हवन-पूजा

New Parliament Inauguration Ceremony:  पीएम मोदी सवा 7 बजे संसद परिसर पहुंच जाएंगे। सुबह साढ़े 7 बजे से 8: 30 तक हवन और पूजा होगी। इसके बाद नए संसद भवन में उस ऐतिहासिक और धार्मिक सेंगोल को भी स्थापित किया जाएगा जो अंग्रेजों द्वारा सत्ता हस्तातंरण के प्रतीक के रूप में पंडित जवाहर लाल नेहरू को सौंपा गया था।

यह भी पढ़ें : Weather Update : इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

New Parliament Inauguration Ceremony:  नए भवन के इस उद्घाटन मौके पर संसद के दोनों सदनों के सदस्यों के साथ ही देश की प्रमुख हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस सहित 20 विपक्षी दलों ने इस उद्घाटन कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान किया है। नया भवन पुराने संसद भवन परिसर में ही बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : यात्री बस और ट्रक में हुई टक्कर, 6 लोग हुए घायल, 4 की हालत गंभीर 

नए संसद भवन को शाहरुख ने बताया ‘उम्मीदों का नया घर’

New Parliament Inauguration Ceremony:  एक्टर शाहरुख खान ने नए संसद भवन को ‘उम्मीदों का नया घर’ बताया। वीडियो पर अपनी आवाज देकर कहा कि नए भारत के लिए एक नया संसद भवन।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers