Modi surname case

SC ने राहुल गांधी की याचिका पर गुजरात सरकार को भेजा नोटिस, 4 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

SC ने राहुल गांधी की याचिका पर गुजरात सरकार को भेजा नोटिस, 4 अगस्त को होगी अगली सुनवाई! Modi surname case

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2023 / 01:09 PM IST, Published Date : July 21, 2023/12:34 pm IST

नई दिल्ली। Modi surname case सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मोदी के सरनेम वाले मामले में राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई की। आज भी राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। जस्टिस बीआर गवई और प्रशांत कुमार मिश्रा की बेंच ने राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया है। जिसमें 10 दिनों में जवाब देना होगा। अगली सुनवाई 4 अगस्त को होगी।

Read More: ’23’ का घमासान..’MP’को कमान! सेंट्रल वॉर रूम से कैंपेन को कितनी मदद मिलेगी? 

Modi surname case दरअसल, 2019 राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर एक बयान दिया था। ​जिसके बाद उनपर मानहानि का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी सांसदी चली गई थी। राहुल गांधी की ओर से गुजरात हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

Read More: Priyanka Gandhi In Gwalior Visit: एयरपोर्ट से रवाना हुई प्रियंका गांधी, रानी लक्ष्मीबाई समाधि पर टेकेंगी मत्था 

कांग्रेस नेता ने इसी के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में अपील की थी, हालांकि हाईकोर्ट ने इसे ठुकरा दिया और सजा को बरकरार रखा है। हाईकोर्ट ने साथ ही सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि आपपर ऐसे अन्य भी केस हैं। राहुल गांधी हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें