एनजीटी के महापंजीयक का कोविड-19 के कारण निधन | Ngt Registrar General passes away due to Covid-19

एनजीटी के महापंजीयक का कोविड-19 के कारण निधन

एनजीटी के महापंजीयक का कोविड-19 के कारण निधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 7, 2021/7:54 am IST

नयी दिल्ली, सात मई (भाषा) राष्ट्रीय हरित अधिकरण के महापंजीयक आशु गर्ग का शुक्रवार सुबह कोविड-19 के कारण निधन हो गया।

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कार्यालय से जारी एक परिपत्र में कहा गया है, ‘‘बहुत दुख के साथ यह सूचित करना पड़ रहा है कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण, नयी दिल्ली के महापंजीयक आशु गर्ग कोविड-19 के कारण आज हमें छोड़कर चले गए।’’

एनजीटी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि महापंजीयक के सम्मान में और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दोपहर 12 बजे एनजीटी में दो मिनट का मौन रखा गया। एनजीटी आज कामकाज की अवधि के आधे दिन बाद बंद रहेगा।

गर्ग ने दिल्ली उच्च न्यायालय में विधि शोधकर्ता के तौर पर काम किया था। वह 2007 में दिल्ली न्यायिक सेवा में शामिल हुए और उन्हें नवंबर 2019 को दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा में पदोन्नत किया गया।

न्यायिक अधिकारी के तौर पर उन्होंने सिविल न्यायाधीश, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट, अतिरिक्त वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट और मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (मध्य) दिल्ली के पद पर काम किया। आखिरी बार वह अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश, दिल्ली के पद पर तैनात रहे।

गर्ग ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से एलएलएम की और उन्होंने भारतीय विधि संस्थान, दिल्ली से बौद्धिक संपदा अधिकार तथा एमिटी लॉ स्कूल, दिल्ली से साइबर कानूनों में परास्नातक डिप्लोमा भी किया।

भाषा गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers