Sensex All-Time High: नए शिखर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी ने नए ऑल टाइम हाई का बनाया रिकॉर्ड | Sensex All-Time High

Sensex All-Time High: नए शिखर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी ने नए ऑल टाइम हाई का बनाया रिकॉर्ड

Sensex All-Time High: बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान निफ्टी अपने नए ऑल टाइम हाई 21,603.40 के स्तर पर पहुंच गया।

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2023 / 05:09 PM IST, Published Date : December 27, 2023/5:09 pm IST

Sensex All-Time High: नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से शेयर बाजार में लगातार तेजी बनी हुई है। पिछले हफ्ते अगर एक दिन की बड़ी गिरावट को छोड़ दिया जाए तो बाकी दिनों में तेजी ही देखने को मिली है। वहीं आज बुधवार के दिन की बात करें तो भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी देखने को मिली है। बता दें कि दिसंबर माह शेयर का एक्सपायरी माह माना जाता है। शेयर मार्केट के अनुसार एक्सपायरी माह से ठीक पहले शेयर बाजार नए शिखर पर बंद हुआ है। बुधवार को निफ्टी, सेंसेक्स और बैंक निफ्टी एक बार नए शिखर बनाने में कामयाब रहे।

Read more: RBI Threat Email: RBI सहित 11 जगहों को बम से उड़ा देने की मिली धमकी, 3 आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी 

निफ्टी ने नए ऑल टाइम हाई का बनाया रिकॉर्ड

जानकारों के मुताबिक मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिली। सेक्टोरल आधार पर देखें तो ऑटो, मेटल और बैंकिंग शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दिखी, जबकि, IT, रियल्टी और फार्मा शेयरों में खरीदारी दिखी। भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को बढ़िया तेजी दिख रही है। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी लगातार हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी एक बार फिर अपने नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है। बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान निफ्टी अपने नए ऑल टाइम हाई 21,603.40 के स्तर पर पहुंच गया।

Read more: Congress Foundation Day: कांग्रेस का 138वां स्थापना दिवस कल, किया जाएगा बड़ी रैली का आयोजन, देशभर के नेता सहित कार्यकर्ता होंगे शामिल

हरे निशान पर हुई कारोबार की शुरुआत

Sensex All-Time High: फिलहाल यह 21,589 के लेवल पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी में हिंडाल्को के शेयर सबसे ज्यादा 3.93 प्रतिशत की बढ़त के साथ 602.65 रुपए के भाव पर कारोबार करते दिखे। टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, एसबीआई लाइफ और इंडसइंड बैंक के शेयरों में भी बढ़िया मजबूती दिखी। वैश्विक बाजारों में बढ़त के बाद बैंकिंग, ऑटो और आईटी सेक्टर के शेयरों में मजबूती के बल पर बुधवार को भी भारतीय शेयर बाजार में हरे निशान पर कारोबार की शुरुआत हुई। निफ्टी पहली बार 21,600 के लेवल पर पर करने में सफल रहा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp