Night curfew announced in Kerala and Uttarakhand

कोरोना के चलते इन राज्यों में भी पाबंदी, सिर्फ इतने समय तक खुली रहेंगी दुकानें

Night curfew announced in Kerala and Uttarakhand

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 27, 2021/7:04 pm IST

देहरादूनः Night curfew announced in Kerala and Uttarakhand देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के लगातार मामले सामने आ रहे है। अलग-अलग राज्यों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है। केंद्र से मिले निर्देशों के बाद अब राज्य सरकारें इस खतरनाक वेरिएंट के मद्देनजर सख्ती बरत रही है। इसी बीच अब उत्तराखंड और केरल राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। उत्तराखंड में आज से ही रात्रि 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा। वहीं केरल में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक रात 10 बजे से 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा

Read more : दिल्ली में फूटा कोरोना बम, मिले कोरोना के 331 नए मरीज, आज रात से नाइट कर्फ्यू

Night curfew announced in Kerala and Uttarakhand उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक राज्य में नाइट कर्फ्यू के दौरान अधिकांश सेवाएं खुली रहेंगी। हालांकि निजी वाहनों से निकलने वालों को वैध आईडी कार्ड दिखाने पर केवल इमरजेंसी की स्थिति में ही आवागमन की इजाजत दी जाएगी। मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश के अनुसार नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था सोमवार रात से ही शुरू हो गई है। इस दौरान अस्पताल, उद्योग, स्टोरेज, पेट्रोल पंप सहित अन्य आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी। इनसे जुड़े कर्मचारियों को आई कार्ड के आधार पर आवागमन की इजाजत भी होगी।

Read more :  बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली, हत्या के बाद फरार हुए चारों आरोपी

नाइट कर्फ्यू के दौरान ऐलोपैथी अस्पतालों के साथ ही आयुष अस्पतालों को भी खुले रहने की इजाजत होगी। परिवहन निगम की बसों को राज्य व राज्य के बाहर परिहवन निगम की ओर से पूर्व में जारी एसओपी के अनुसार संचालन की अनुमति इस दौरान दी जाएगी। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन से टैक्सी, ऑटो रिक्शा आदि यात्री वाहनों से टिकट के आधार पर यात्रा की अनुमति, इन वाहनों को रात में चलने की इजाजत दी जाएगी।