1 अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल, हटाई गई एक और बड़ी पाबंदी.. यहां के लिए आदेश

1 अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल, हटाई गई एक और बड़ी पाबंदी.. यहां के लिए आदेश

दिल्ली में रात्रिकालीन कर्फ्यू हटेगा, एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल: केजरीवाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 25, 2022/2:58 pm IST

नई दिल्ली, 25 फरवरी (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राष्ट्रीय राजधानी में रात्रिकालीन कर्फ्यू सहित कोविड-19 संबंधी सभी पाबंदियां हटाने का फैसला किया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥’𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में अब ‘हाइब्रिड’ माध्यम (ऑनलाइन और ऑफलाइन) से पढ़ाई नहीं होगी और सभी स्कूल एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे। वहीं, मास्क नहीं पहनने पर लगने वाला जुर्माना दो हजार रुपये से घटा कर 500 रुपये कर दिया गया है।

पढ़ें- Oil India Recruitment 2022: ऑयल इंडिया में निकली कई भर्तियां, ग्रेड V- पे स्केल ₹ 32,000-1,27,000.. 12वीं और ग्रुेजएट के लिए गोल्डन चांस

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शुक्रवार को हुई बैठक में ये फैसले किए गए। केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामले कम होने और पाबंदियों से लोगों को हो रही परेशानी के मद्देनजर ये फैसले किए गए हैं।

पढ़ें- 24 घंटे के अंदर खाते में आएंगे शेयर लेनदेन का भुगतान, T+1 सेटलमेंट नियम आज से लागू

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी पाबंदियों को हटा लिया है, क्योंकि स्थिति में सुधार हुआ है और लोगों को नौकरियां जाने की वजह से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।’’

पढ़ें- शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

उन्होंने कहा, ‘‘ स्कूल एक अप्रैल से पूरी तरह खुल जाएंगे। मास्क ना पहनने पर अब 500 रुपये का जुर्माना होगा। सभी लोग अब भी संक्रमण को लेकर सतर्क रहें। सरकार कड़ी नजर रखेगी।’’ उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में इस संबंध में हुई बैठक में सावधानियां बरतने के साथ ही टीकाकरण पर भी चर्चा हुई।