पीएनबी घोटाला के भगोड़े आरोपी नीरव मोदी को भारत आने पर मॉब लिन्चिंग का डर, सीबीआई को भेजा ईमेल | Nirav Modi, accused of PNB scam fugitive, is afraid of Mob Lynching when he will back

पीएनबी घोटाला के भगोड़े आरोपी नीरव मोदी को भारत आने पर मॉब लिन्चिंग का डर, सीबीआई को भेजा ईमेल

पीएनबी घोटाला के भगोड़े आरोपी नीरव मोदी को भारत आने पर मॉब लिन्चिंग का डर, सीबीआई को भेजा ईमेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 1, 2018/12:15 pm IST

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपी कारोबारी नीरव मोदी को भारत लौटने पर मॉब लिन्चिंग का डर है। उसने सीबीआई को ईमेल से भेजे अपने जवाब में भारत लौटने की स्थिति में मॉब लिन्चिंग होने का अंदेशा जताया है। नीरव ने अपने ईमेल में सीबीआई टॉर्चर का शिकार होकर खुदकुशी करने वाले अधिकारी डीजी बंसल का भी उल्लेख किया है।
नीरव मोदी के वकील वी अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि पीएमएलए कोर्ट में नीरव मोदी को भगोड़ा साबित करने के लिए कार्यवाही चली थीं। वकील के मुताबिक ईडी की मांग थी कि संदेहास्पद परिस्थितियों में भारत छोड़ने की वजह से नीरव मोदी को भगोड़ा घोषित किया जाए। इस पर नीरव की तरफ से कोर्ट में तर्क रखा गया कि उसने मान्य पासपोर्ट और वीजा पर भारत छोड़ा था और उस समय उसके खाते एनपीए नहीं थे।

वकील ने बताया कि ‘उन्होंने सीबीआई को भेजे ईमेल में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उनके पुतले जलाए जाने और भारत में मॉब लिन्चिंग की घटनाओं का जिक्र किया था। उन्हें बिना वजह बैंक फ्रॉड का पोस्टर बॉय बना दिया गया। उन्होंने सीबीआई टॉर्चर की वजह से मिस्टर बंसल की मौत का भी जिक्र किया था’।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में ईवीएम मशीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर चुनाव आयोग ने दी सफाई 

बता दें कि इस घोटाले के सामने आने के बाद से ही कांग्रेस सहित समूचा विपक्ष पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर सभा में इस घोटाले और दोषियों के भारत छोड़ कर भाग जाने का जिक्र करते हुए इसके लिए पीएम को जिम्मेदार ठहराते हैं।