कर्नाटक में कोई ‘मोदी लहर’ नहीं : उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार |

कर्नाटक में कोई ‘मोदी लहर’ नहीं : उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार

कर्नाटक में कोई ‘मोदी लहर’ नहीं : उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार

:   Modified Date:  April 3, 2024 / 04:37 PM IST, Published Date : April 3, 2024/4:37 pm IST

बेंगलुरु, तीन अप्रैल (भाषा) लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की स्थिति अच्छी है और राज्य में कोई ‘मोदी लहर’ नहीं है।

शिवकुमार ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान राज्य में कुछ नहीं किया और अपना कोई वादा पूरा नहीं किया।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा, ‘‘जहां तक कर्नाटक का सवाल है, कांग्रेस की स्थिति अच्छी है। कर्नाटक में कोई मोदी लहर नहीं है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शासन के पिछले 10 वर्षों के दौरान कर्नाटक में कोई छाप नहीं छोड़ी है।’’

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक से करों के रूप में करोड़ों रुपये एकत्र किए थे, लेकिन राज्य को बदले में कुछ भी नहीं मिला, यहां तक कि 236 में से 230 तालुकों में भीषण सूखे का सामना करने के दौरान भी नहीं।

बेंगलुरु ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र में उनके भाई और तीन बार के सांसद डी. के. सुरेश के खिलाफ भाजपा की ओर से प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सी. एन. मंजूनाथ को चुनाव मैदान में उतारने को लेकर शिवकुमार ने दावा किया कि कांग्रेस दो लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल करेगी।

कर्नाटक में भाजपा-जनता दल (सेक्युलर) के चुनावी गठबंधन के बारे में शिवकुमार ने कहा कि यह एक असफल गठबंधन है और लोग उन्हें खारिज कर देंगे।

उन्होंने दावा किया कि मांड्या से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार जद(एस) नेता एच डी कुमारस्वामी और इस दल के सभी उम्मीदवार हार जाएंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा कथित तौर पर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा कि यह उनके खिलाफ एक राजनीतिक आरोप है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं है, वे कुछ भी साबित नहीं कर सकते। ये मेरे खिलाफ निराधार आरोप हैं।’

उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण पर पार्टी में किसी भी तरह के असंतोष से इनकार करते हुए कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुट है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘‘कोई असहमति नहीं है और 24 घंटे के भीतर हम इसे सुलझा लेंगे। लेकिन भाजपा में, पार्टी अंदर से जल रही है। भाजपा कार्यकर्ता भाजपा को ही खत्म करने जा रहे हैं। भाजपा ने लगभग 10 सीट पर (उम्मीदवार) बदल दिए हैं और वे जानते हैं कि वे प्रचार अभियानों में हार रहे हैं।’’

भाषा सुरेश शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)