नोएडा: साइबर अपराधियों ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी, इंजीनियर को ठगा, करीब तीन लाख रुपए चुराए |

नोएडा: साइबर अपराधियों ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी, इंजीनियर को ठगा, करीब तीन लाख रुपए चुराए

नोएडा: साइबर अपराधियों ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी, इंजीनियर को ठगा, करीब तीन लाख रुपए चुराए

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 03:58 PM IST, Published Date : December 5, 2022/3:58 pm IST

नोएडा (उप्र), पांच दिसंबर (भाषा) नोएडा में साइबर अपराधियों ने एक सेवानिवृत्त सैन्य कर्मी से 1.84 लाख रुपए और एक इंजीनियर से 1.05 लाख रुपए ठग लिए।

थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 19 में रहने वाले सेवानिवृत्त कर्नल बृजेश कुमार सती ने शिकायत दर्ज कराई कि 30 नवंबर को उनके फोन पर एक संदेश आया था, जिसके बाद उनके खाते से अचानक पैसे कटने लगे।

उन्होंने बताया कि उनके पास ना तो कोई फोन आया, ना ही कोई लिंक आया, लेकिन उनके खाते से अचानक पैसे कट गए। उन्होंने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत तत्काल संबंधित बैंक से की।

इस बीच, थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान ने बताया कि सेक्टर 44 में रहने वाले इंजीनियर प्रकाश से केवाईसी (अपने ग्राहक को जानो) अद्यतन करने का झांसा देकर 1.05 लाख रुपए ठगे गए।

उन्होंने बताया कि प्रकाश के पास कुछ दिन पहले बैंक खाता ब्लॉक (अवरुद्ध) करने का संदेश आया और खाते को दोबारा से चालू करने के लिए संदेश में दिए गए लिंक को क्लिक करने को कहा गया।

बालियान ने बताया कि प्रकाश के फोन पर संदेश बैंक के नाम से आया था और जैसे ही उसने लिंक को खोला, उसके खाते से 1,05,000 रुपए निकाल गये।

पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर लिए हैं और वह जांच कर रही है।

भाषा सं सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)