Seven MLAs will have to vacate the house within 24 hours

सात विधायकों को 24 घंटे के अंदर खाली करना होगा घर, सरकार ने दिया आदेश

Seven MLAs will have to vacate the house within 24 hours सात पूर्व विधायकों को 24 घंटे के भीतर सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 28, 2022/6:14 pm IST

Seven MLAs will have to vacate the house : जम्मू-कश्मीर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में प्राधिकारों ने रविवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और सात पूर्व विधायकों को 24 घंटे के भीतर सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। मुफ्ती को पिछले महीने यहां शहर के उच्च सुरक्षा वाले गुपकर इलाके में उनके ‘फेयरव्यू’ आवास को भी खाली करने का नोटिस दिया गया था।

Read more: Ananya Panday ने नी-हाई बूट्स और शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर 

सरकार ने दिए कानूनी कार्रवाई के सख्त आदेश

इससे पहले अक्टूबर में, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने श्रीनगर में हाई-प्रोफाइल गुप्कर रोड पर उनके आधिकारिक आवास को खाली करने के लिए कहा था और कहा था कि वह वैकल्पिक आवास प्रदान करने को तैयार है। कश्मीर के संपदा विभाग ने 15 अक्टूबर को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख को नोटिस भेजा और उन्हें अपना आधिकारिक आवास खाली करने का निर्देश दिया, जिसे अब ‘फेयर व्यू गेस्ट हाउस’ के रूप में जाना जाता है।

अनंतनाग के उपायुक्त डॉ. बशारत कयूम ने कहा कि सरकारी क्वार्टर नंबर 1, 4, 6 और 7 में रहने वाले लोग पूर्व विधायक मोहम्मद अल्ताफ वानी, पूर्व विधायक अब्दुल रहीम राठेर, पूर्व विधायक अब्दुल मजीद भट और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को क्रमशः 24 घंटे के भीतर खाली करने के लिए कहा गया है।

नोटिस के अनुसार शासकीय आवास हाउसिंग कालोनी खानाबल में स्थित है तथा कब्जाधारियों को निर्धारित समय में परिसर खाली नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

Read more: शिक्षक ने 5 लोगों के साथ नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, एक आरोपी गिरफ्तार 

पहले भी मिल चुका था नोटिस

Seven MLAs will have to vacate the house : मुफ्ती को जारी एक दूसरे बेदखली नोटिस में कश्मीर के उप निदेशक संपदा ने कथित तौर पर कहा कि महबूबा मुफ्ती द्वारा दिया गया तर्क पूरी तरह से बेसलेस है। वहीं अब महबूबा मुफ्ती को 15 नवंबर तक आवास खाली करने का समय दिया गया है। साथ ही उन्हें एक ऑप्शनल आवास दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers