कुख्यात नक्सली गणेश बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार | Notorious naxalite Ganesh arrested from Bihar capital Patna

कुख्यात नक्सली गणेश बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार

कुख्यात नक्सली गणेश बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 29, 2021/7:59 pm IST

सिमडेगा, 29 जून (भाषा) झारखंड के सिमडेगा जिला पुलिस की टीम ने बिहार के पटना जिले के पालीगंज थाना के उदयपुर-अंकुरी से माओवादी संगठन के कुख्यात उग्रवादी गणेश प्रसाद उर्फ गणेश साव उर्फ हिप्पी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज ने यहां मीडिया को गणेश साव की गिरफ्तारी की जानकारी दी और बताया कि उस पर बिहार के विभिन्न थानों में 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं जबकि झारखंड में भी उस पर कई मामले दर्ज हैं।

गणेश पर सिमडेगा जिला में पाकरटांड़ थाना में लेवी मांगने का मामला दर्ज था। उसने एक ठेकेदार से तथाकथित टीपीसी उग्रवादी संगठन के नाम पर लेवी मांगी थी। गिरफ्तारी के उपरांत यह प्रकाश में आया कि गणेश का माओवादी संगठन से पुराना नाता रहा है। वह कई जघन्य नक्सली एवं आपराधिक मामलों में वांछित रहा है।

बिहार के कई थानों की पुलिस को उसकी तलाश थी। बिहार के अलग-अलग थानों में उसके विरुद्ध 17 मामले दर्ज होने की पुष्टि हुई है।

तबरेज ने बताया कि गणेश साव पर पाकरटांड़ थाना में मामला दर्ज करने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर बिहार भेजी गयी। पुलिस की टीम अरवल होते हुए पटना जिले के पालीगंज पहुंची जहां से उसे आज गिरफ्तार किया गया। उसके पास से लेवी-ब्यौरा एवं लेवी वसूली में प्रयुक्त किए दो मोबाइल भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बिहार के अरवल, पटना जिले के पुलिस के साथ-साथ पालीगंज थाने की पुलिस को भी गणेश की तलाश थी। उन्होंने बताया कि गणेश करीब 22 वर्षों से उग्रवादी एवं आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता रहा है।

भाषा, सं, इन्दु, शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)