Now meat will not be sold on the birth anniversary of great men and on Shivratri, this government has taken a very important decision

अब महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर नहीं होगी मांस की बिक्री, इस सरकार ने लिया बड़ा फैसला.. आदेश जारी

Now meat will not be sold on the birth anniversary of great men and on Shivratri, this government has taken a very important decision

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 25, 2021/10:40 am IST

लखनऊ,यूपी। उत्तरप्रदेश में अब महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि के मौके पर स्लॉटर हाउस और मांस की दुकानों को बंद रखने का फैसला किया है। यूपी सरकार ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। इसी क्रम में 25 नवंबर को सिंधी समाज के संत टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर प्रदेश भर में स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

पढ़ें- केंद्र ने छत्तीसगढ़ में पीएम आवास का आवंटन किया रद्द, 7,81,999 मकानों का अलॉटमेंट निरस्त

इसके पीछे तर्क दिया गया है कि अहिंसा का सन्देश देने वाले महापुरुषों और पर्वों को मद्देनजर इनकी जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्देश दिया गया है।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाइए और घर ले जाइए टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन.. इस सरकार ने की पहल 

नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने इस संबंध में सभी जिलों के मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को आदेश जारी करते हुए इसका अनुपालन सख्ती से करवाने का निर्देश दिया है।

पढ़ें- जहरीली गैस फैलने से इस कॉलोनी में दहशत, दर्जनों लोगों के बेहोश होने का दावा

जारी आदेश में नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने कहा कि आज टीएल वासवानी की जयंती है। सभी नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी। सभी अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें- कर्मचारियों को हफ्ते में 3 दिन मिलेगी छुट्टी, काम के घंटे भी किए कम, इस कंपनी ने उठाया कदम

आदेश में कहा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती ,गांधी जयंती ,शिवरात्रि और साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी।

 

 
Flowers