Now one person in every house will get a job in Sikkim

अब हर घर में किसी एक व्यक्ति को मिलेगी नौकरी, यहां के सीएम ने की घोषणा

Now one person in every house will get a job in Sikkim: सीएम ने घोषणा की है कि सरकार राज्य के प्रत्येक घर के एक सदस्य को रोजगार प्रदान करेगी।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 10:56 PM IST, Published Date : December 21, 2023/8:39 pm IST

Now one person in every house will get a job in Sikkim : गंगटोक। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के प्रत्येक घर के एक सदस्य को रोजगार प्रदान करेगी। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष तमांग ने महिलाओं और राज्य सरकार के कर्मियों को लुभाने के लिए कई अन्य रियायतों की भी घोषणा की। उन्होंने नामची जिले के रोलू में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम 2024 में विधानसभा चुनाव से पहले प्रत्येक घर के एक सदस्य को रोजगार प्रदान करेंगे।’’

read more : Unknown Facts about Ramayana: रामायण से जुड़े ऐसे रहस्य जिनसे दुनिया अभी भी है अनजान, जानिए यहां.. 

Now one person in every house will get a job in Sikkim : मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाल की जाएगी, जिससे राज्य सरकार के लगभग 50,000 सेवारत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों और अधिकारियों के लाभान्वित होने की उम्मीद है। नई पेंशन योजना के विपरीत किसी सरकारी कर्मचारी को ओपीएस के तहत अपने वेतन के किसी भी हिस्से का योगदान देने की आवश्यकता नहीं है। कई राज्यों के कर्मचारी पुरानी व्यवस्था बहाल करने की मांग कर रहे हैं।

 

तमांग ने महिला मतदाताओं को लुभाने के उद्देश्य से कहा कि ‘‘सभी घरों की माताओं’’ को अगले साल से हर तिमाही में एक मुफ्त एलपीजी सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने ‘अम्मा योजना’ के तहत महिलाओं को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को 100 प्रतिशत बढ़ाकर 40,000 रुपये प्रति वर्ष करने की भी घोषणा की। यह योजना गैर-कामकाजी माताओं के लिए है। मुख्यमंत्री ने जोरेथांग-मेली राजमार्ग पर स्थित पिकनिक स्थल रोलू में एक सभा को संबोधित करते हुए ये घोषणाएं कीं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp