Odisha CM reviews preparations in view of monsoon

मानसून को देखते हुए ओडिशा CM ने की तैयारियों की समीक्षा, बाढ़ से निपटने के लिए बनाया ये प्लान

मानसून को देखते हुए ओडिशा CM ने की तैयारियों की समीक्षा, बाढ़ से निपटने के लिए बनाया ये प्लानOdisha CM reviews preparations in view of monsoon

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2023 / 08:39 PM IST, Published Date : June 24, 2023/6:21 pm IST

Odisha CM reviews preparations in view of monsoon : भुवनेश्वर। ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने शनिवार को अधिकारियों को राज्य में मानसून की शुरुआत के साथ बाढ़ की स्थिति के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया। पटनायक ने राज्य स्तरीय प्राकृतिक आपदा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पिछले वर्षा कम से कम 24 जिले भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित हुए थे।

read more : राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने टूटे मकानों का किया निरीक्षण, पीड़ितों को दिया मदद का आश्वासन 

Odisha CM reviews preparations in view of monsoon : उन्होंने कहा, “जून से अक्टूबर तक का समय हमारे लिए निर्णायक होता है, इस दौरान सूखा, बाढ़ या चक्रवात की स्थिति बन सकती है।” उन्होंने कहा कि राज्य ने पिछले साल आपदाओं का सफलतापूर्वक प्रबंधन किया और इसके लिए उसे केंद्र से पुरस्कार भी मिला।

read more : घर में नहीं होगी धन की कमी, इन तीन राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा… 

Odisha CM reviews preparations in view of monsoon : पटनायक ने कहा, “हमें इस वर्ष किसी अन्य प्रकार की आपात स्थिति के लिए भी तैयार रहना चाहिए। प्रारंभिक चेतावनी प्रणालियों, बचाव और राहत कार्यों, पीने के पानी की आपूर्ति और स्वास्थ्य तथा पशु चिकित्सा सेवाओं के संबंध में पर्याप्त उपाय किए जाने चाहिए।” उन्होंने कहा कि ओडिशा आपदा त्वरित प्रतिक्रिया बल (ओडीआरएएफ) और अग्निशमन विभाग को हर समय तत्काल प्रतिक्रिया के लिए सतर्क रहना चाहिए।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें