odisha-lookout-notices-against-two-members-of-a-gang-for-cheating

नौकरी का झांसा देकर करते थे ऐसा काम, गिरोह के दो सदस्यों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

crime news : आव्रजन ब्यूरो ने नौकरी का झांसा देकर ठगी करने के आरोप में एक गिरोह के दो सदस्यों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 5, 2022/3:20 pm IST

भुवनेश्वर। crime news : आव्रजन ब्यूरो ने नौकरी का झांसा देकर ठगी करने के आरोप में एक गिरोह के दो सदस्यों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। एजेंसी को आशंका है कि ये दोनों आरोपी गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी होने के बाद मलेशिया भाग गए हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि भीखू बिसोई और मणिकंदन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, जो नौकरी के आकांक्षी उम्मीदवारों से करीब एक करोड़ रुपये की ठगी करने वाली कंपनी किन्ने इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

उन्होंने बताया कि यह नोटिस ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडल्ब्यू) के अनुरोध पर जारी किया गया है। ईओडब्ल्यूओ ने कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ 27 अप्रैल 2022 को भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की विभिन्न धाराओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। लुकआउट नोटिस आमतौर पर हवाईअड्डों और समुद्री बंदरगाहों के आव्रजन चौकियों को सतर्क करने के लिए जारी किया जाता है, ताकि वांछित व्यक्ति द्वारा देश छोड़ने की कोशिश करने या उनके विदेश से लौटने पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचित किया जा सके।

ईओडब्ल्यू ने यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि इसने गंजम जिले के भंजनगर पुलिस थाने से जांच का जिम्मा अपने हाथ में ले लिया था। मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, किन्ने इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड और उसके पदाधिकारी नौकरी के आकांक्षी लोगों से बड़ी राशि एकत्र कर रहे थे। जांच में खुलासा हुआ कि वर्ष 2021 में गंजम जिला निवासी बिसोई और चेन्नई (तमिलनाडु) निवासी मणिकंदन ने भंजनगर में किन्ने इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कार्यालय खोला और कुछ एजेंट रखे। इन एजेंट को नौकरी दिलाने के फर्जी भरोसे के साथ आम लोगों से निवेश कराने की जिम्मेदारी दी गई थी।