Omicron threat: Government issued revised guideline

Omicron का खतरा: सरकार ने जारी की संशोधित गाइडलाइन, वैक्सीन के बावजूद कोरोना टेस्ट जरूरी

अब वैक्सीनेशन के बावजूद अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स को एयपोर्ट पर कोरोना टेस्ट करवा अनिवार्य किया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 29, 2021/2:38 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना के नए वेरिएंट ने दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है। दुनियाभर में अलर्ट जारी हुआ है। इस बीच आज भारत सरकार ने बड़ा एक्शन लते हुए फिर से संशोधित गाइडलाइन जारी की है। जिसके मुताबिक अब वैक्सीनेशन के बावजूद अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स को एयपोर्ट पर कोरोना टेस्ट करवा अनिवार्य किया है।

यह भी पढ़ें: प्रोफेशनल कांग्रेस में शामिल हुई पंडवानी गायिका तीजन बाई, बोली- यह राजनैतिक नहीं, लोगों को संस्कृति से जोड़ने का करुंगी काम

वहीं रिपोर्ट पॉजिटिव आए तो यात्रियों को क्वारंटीन किया जाएगा। साथ ही नैदानिक प्रबंधन प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज किया जाएगा। इसके अलावा उनके नमूने भी पूरे जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जाएंगे। दूसरी ओर अगर रिपोर्ट निगेटिव आए तो यात्रियों को एयरपोर्ट से जाने दिया जाएगा। लेकिन घर में 7 दिनों के लिए अलग रहना होगा। वहीं 8वें दिन दोबारा जांच करना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: ‘शहर सरकार’ के लिए हर वार्ड में बैठकें कर रही है भाजपा, इधर कांग्रेस ने भी कसी कमर, प्रभारी सचिव चंदन यादव पहुंचे रायपुर

गौरतलब है कि ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए केन्द्र सरकार की तरफ से रविवार को नई गाइडलाइन जारी की गई थी। कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ को लेकर बढ़ती चिंता के बीच केंद्र ने रविवार को‘जोखिम’ श्रेणी वाले देशों से आने वाले या उन देशों से होकर भारत पहुंचने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी। साथ ही, तब तक यात्री को हवाई अड्डा छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक नमूने की जांच के नतीजे प्राप्त नहीं हो जाते।

यह भी पढ़ें:  फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा भारी, आशिक ने चाकू की नोक पर महिला और उनके बेटे को बनाया बंधक

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !