Sadhus were vandalized again in Maharashtra|

महाराष्ट्र में साधुओं से फिर हुई बर्बरता! इस बात के शक में ग्रामीणों ने बरसाए लाठी-डंडे, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

अब सोशल मीडिया पर साधुओं के साथ बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। महाराष्ट्र में आए दिन साधुओं से मारपीट की घटना बढ़ती ही जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 14, 2022/12:04 pm IST

pelted sticks on sadhus : सांगली – अब सोशल मीडिया पर साधुओं के साथ बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। महाराष्ट्र में आए दिन साधुओं से मारपीट की घटना बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला है सांगली का जहां ग्रामीणों ने ‘बच्चा चोर’ समझकर चार साधुओं की बेरहमी से पिटाई कर दी। यह घटना मंगलवार की है। पुलिस के अनुसार चारों साधु उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले हैं और कर्नाटक के बीजापुर से पंढरपुर दर्शन के लिए जा रहे थे। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Luxury Cars: लग्जरी कारों के शौकीनों के लिए खुशखबरी! 21 सितंबर को लॉन्च होने जा रही हैं ये दमदार गाड़ियां, जानें क्या होगा खास 

pelted sticks on sadhus : जानकारी अनुसार, पंढरपुर जाते वक्त स्थानीय लोगों ने इन्हें रोका। सवाल पूछने पर ये लोग भाषा के चलते एक-दूसरे की बात समझ नहीं पाए। इसके बाद ही लोगों को शक हुआ कि ये सभी बच्चा चोर हैं। इसके बाद इनकी पिटाई शुरू कर दी। साधुओं को लोगों ने डंडों से पीटा। मौके पर पुलिस भी पहुंची। इस दौरान भी लोगों ने साधुओं को जीप से निकालने की कोशिश की। उन्होंने साधुओं की पहचान को गलत समझा और कुछ देर में नाराज ग्रामीणों ने बहस शुरू कर दी। देखते ही देखते साधुओं को लाठियों से पीटने लगे।

read more : बड़ा बस हादसा! अब तक 11 लोगों की मौत, सेना ने शुरू किया बचाव अभियान 

 

pelted sticks on sadhus : पुलिस ने सभी साधुओं को अस्पताल में भर्ती कराया है। अभी किसी की भी स्थिति बयान देने की नहीं है। इनकी हालत सुधरते ही इनके बयान रिकॉर्ड किए जाएंगे। अभी तक इस मामले में कोई FIR दर्ज नहीं की गई है। साधुओं ने आरोपी ग्रामीणों के खिलाफ कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं की। पुलिस के अनुसार, साधुओं ने कहा कि घटना गलतफहमी के कारण हुई है।

read more : ये है बॉलीवुड के रिस्क टेकर एक्टर, जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर फिल्में दी 

pelted sticks on sadhus : बता दें कि महाराष्ट्र में साधुओं के साथ हिंसा की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी 2020 में पालघर जिले के गढ़चिंचाले गांव में भीड़ ने बच्चा चोर समझकर दो साधुओं की नृशंस हत्या कर दी थी। दोनों साधु वाराणसी के जूना अखाड़ा के थे और वे सूरत में महंत श्री राम गिरी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे। वारदात के वीडियो सामने आने के बाद घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर सवाल उठे थे। लिंचिंग बच्चा चोरों की अफवाह उड़ने के बाद हुई थी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers