Govt ordered to shut All Schools And Colleges for 3 days

कल से तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, इस वजह से सरकार ने किया ऐलान

Govt ordered to shut All Schools And Colleges Due to Heavy Rain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 10, 2022/7:18 pm IST

हैदराबादः Govt ordered to shut All Schools-Colleges  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर शैक्षणिक संस्थानों में 11 जुलाई से तीन दिन की छुट्टी की घोषणा की। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राव ने प्रगति भवन, आधिकारिक आवास परिसर-सह-शिविर कार्यालय में एक उच्चस्तरीय बैठक में मंत्रियों, मुख्य सचिव सोमेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अब तक किए गए उपायों और एहतियाती कदमों की स्थिति की समीक्षा की।

Read more :  लोगों को मिलने जा रही बड़ी सौगात, कल से शुरू होगा ये एक्सप्रेस-वे, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन

Govt ordered to shut All Schools-Colleges  इससे पहले दिन में, मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभागों के साथ तालमेल बनाकर काम करें और सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो। वहीं, एक अन्य आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के निर्देश के अनुसार, मुख्य सचिव ने रविवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की और राज्य में भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया।

Read more :  कितने साल तक जिंदा रहेंगे आप? हस्तरेखा शास्त्र अनुसार आप भी कर सकते हैं मालूम… 

सीएस ने दिए ये निर्देश

मुख्य सचिव ने कहा कि पिछले तीन दिन से राज्य में भारी बारिश हो रही है, ऐसे में जिलाधिकारी हाई अलर्ट पर रहें और जान-माल की हानि को रोकने के लिए सभी कदम उठाएं। उन्होंने जिला कार्यालयों में नियंत्रण कक्ष स्थापित कर अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए और साथ ही सिंचाई, पंचायती राज, नगर प्रशासन और ऊर्जा विभाग से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि लगातार बारिश के कारण कोई समस्या उत्पन्न न हो। मुख्य सचिव ने कहा कि आसिफाबाद, निर्मल, निजामाबाद, पेद्दापल्ली, सिरिसिला, भूपलपल्ली और मुलुगु जिलों में भारी बारिश होने की सूचना है। उन्होंने कहा कि चूंकि नाले, तालाब और जलाशय उफान पर हैं, अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो तो निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को विशेष शिविरों में स्थानांतरित किया जा सकता है और सड़कों के क्षतिग्रस्त होने पर तत्काल मरम्मत की जानी चाहिए।

Read more :  इन दो शहरों के लोगों को अब नहीं होना पड़ेगा नेटवर्क के लिए परेशान, ये कंपनी देने जा रही 4G की सौगात

इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

यहां मौसम केंद्र ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि जयशंकर भूपालपल्ली जिले के कालेश्वरम में 35 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इसने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून जोरदार रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जयशंकर भूपालपल्ली, मनचेरियल, निर्मल, निजामाबाद, पेद्दापल्ले में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मौसम केंद्र ने यहां अपनी मौसम चेतावनी में कहा कि आदिलाबाद, कोमाराम भीम, मंचेरियल, निर्मल, निजामाबाद, राजन्ना सिरिसिला जिलों में अलग-अलग स्थानों पर रविवार सुबह दस बजे से सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। इसी तरह, 11 जुलाई को सुबह साढ़े आठ बजे से 12 जुलाई सुबह साढ़े आठ बजे तक आदिलाबाद, कोमाराम भीम, मंचेरियल, निर्मल जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।