कोविड के कारण गणतंत्र दिवस परेड में 5,000-8,000 लोगों को ही मिलेगी भाग लेने की अनुमति

कोविड के कारण गणतंत्र दिवस परेड में 5,000-8,000 लोगों को ही मिलेगी भाग लेने की अनुमति

: , January 19, 2022 / 11:27 AM IST

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) कोविड-19 महामारी के कारण इस साल गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वालों की सामान्य संख्या में 70 से 80 फीसदी की कमी की जाएगी और केवल 5,000 से 8,000 लोगों को ही इसमें शामिल होने की अनुमति होगी। रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पिछले साल गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड में करीब 25,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि इस साल की परेड के लिए मुख्य अतिथि आएंगे या नहीं, इस संबंध में विदेश मंत्रालय को अभी फैसला करना है। पिछले साल परेड में कोई मुख्य अतिथि नहीं थे।

उन्होंने बताया कि संख्या में कटौती का मकसद लोगों को दूर रखना और सामाजिक दूरी बनाए रखना है ताकि परेड के कारण संक्रमण के मामलों में वृद्धि नहीं हो सके। इसलिए लोगों की संख्या में काफी कटौती की गयी है।

उन्होंने कहा कि हालांकि वास्तविक संख्या अभी तय नहीं की गयी है, लेकिन इस साल यह संख्या 5,000 – 8,000 के बीच होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को यह परेड टीवी और ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ के जरिए देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्य अतिथियों के बारे में विदेश मंत्रालय विचार कर रहा है और और हम इस संबंध में उनके फैसले की प्रतीक्षा करेंगे।

भाषा

अविनाश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)