Ganesh Utsav covid Guidelines : तीन दिन उत्सव मनाने की अनुमति

कोविड-19 के कारण बेंगलुरु में केवल तीन दिन सार्वजनिक रूप से गणेश उत्सव मनाने की अनुमति

कोविड-19 के कारण बेंगलुरु में केवल तीन दिन सार्वजनिक रूप से गणेश उत्सव मनाने की अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 7, 2021/6:34 am IST

Ganesh Utsav covid Guidelines

बेंगलुरु, सात सितंबर (भाषा) कर्नाटक सरकार द्वारा गणेश पूजा के अवसर पर राज्य में पांच दिन सार्वजनिक रूप से उत्सव मनाने के लिए कोविड नियमों में छूट देने के बावजूद बेंगलुरु नगर निकाय ने त्योहार के मौके पर केवल तीन दिन ढील देने का निर्णय लिया है।

वृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने एक परिपत्र में कहा, ”बेंगलुरु शहर में गणेश उत्सव के लिए तीन दिन से ज्यादा की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रतिमा विसर्जित करने के दौरान जुलूस निकालने की इजाजत नहीं है।”

गुप्ता ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों और बेंगलुरु पुलिस आयुक्त कमल पंत के साथ बैठक करने के बाद यह निर्देश जारी किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बीबीएमपी ने पिछले साल गणेश उत्सव पर तीन दिन की अनुमति दी थी और इस साल भी यही रहेगा। उन्होंने कहा कि केवल तीन दिन के लिए प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय पुलिस से जानकारी लेने के बाद लिया गया।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से उत्सव मनाने के दौरान अधिक संख्या में लोगों के एकत्र होने की आशंका है। गुप्ता ने कहा कि लोगों को पर्यावरण के अनुकूल वस्तु से गणेश प्रतिमा बनाकर घर में बाल्टी या नगर निकाय के चलित टैंकरों में उसका विसर्जन करना चाहिए।

भाषा यश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers