विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं : नड्डा |

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं : नड्डा

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं : नड्डा

:   Modified Date:  April 21, 2024 / 09:13 PM IST, Published Date : April 21, 2024/9:13 pm IST

हुबली (कर्नाटक), 21 अप्रैल (भाषा) विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के दलों पर वंशवादी राजनीति का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रविवार को दावा किया कि ‘घमंडिया’ दलों के सदस्य या तो जमानत पर हैं या जेल में हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई एक पार्टी है जो लोकतंत्र का सम्मान करती है, तो वह भाजपा है क्योंकि यह आम लोगों को आगे बढ़ने और नेता बनने का मौका देती है।

नड्डा ने यहां विभिन्न समुदायों के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक तरफ, ‘इंडिया’ के नाम पर ‘घमंडिया’ गठबंधन है और दूसरी तरफ, एक लोकतांत्रिक भाजपा है जो सामान्य परिवारों के लोगों को आगे बढ़ने और नेता बनने का मौका देती है।’’

भाजपा ने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का मजाक उड़ाने के लिए ‘घमंडिया’ शब्द गढ़ा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला-उमर अब्दुल्ला, मुफ्ती मोहम्मद सईद-महबूबा मुफ्ती, प्रकाश बादल-सुखबीर बादल, चौटाला परिवार, मुलायम-अखिलेश-डिंपल यादव परिवार, लालू-राबड़ी-तेजस्वी-तेजप्रताप यादव परिवार, ममता बनर्जी-अभिषेक, केसीआर-केटीआर-कविता, करुणानिधि-स्टालिन-उदयनिधि, शरद पवार-सुप्रिया सुले और उद्धव ठाकरे-आदित्य ठाकरे की पार्टियां ‘वंशवादी दल’ हैं।

नड्डा ने पूछा, ‘‘क्या सोनिया-राहुल-प्रियंका वशंवादी राजनीति का रूप नहीं हैं?’’

उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के अधिकांश सदस्य या तो जमानत पर हैं या जेल में हैं, जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की एमएलसी एवं बीआरएस नेता के. कविता भी जेल में हैं।

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)