Opposition MPs met President Draupadi Murmu

I.N.D.I.A. गठबंधन के सांसदों ने की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात, मणिपुर की स्थिति से कराया अवगत, मामले में दखल देने की मांग

Opposition MPs met President Draupadi Murmu I.N.D.I.A. के सांसदों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर मणिपुर की जानकारी दी

Edited By :   Modified Date:  August 2, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : August 2, 2023/1:35 pm IST

Opposition MPs met President Draupadi Murmu: विपक्षी दल INDIA के सांसदों ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मू को विपक्ष के सांसदों ने मणिपुर की स्थिति और हाल ही में की गई यात्रा के अनुभवों से अवगत कराया। साथ ही राष्ट्रपति से मणिपुर की स्थिति पर हस्तक्षेप की मांग की। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमें प्रेसिडेंट मुर्मू ने आश्वासन दिया है।

Opposition MPs met President Draupadi Murmu: खड़गे ने कहा कि हम सभी एकजुट होकर लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं क्योंकि मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं। खड़गे बोले कि हम इस मुद्दे पर केंद्र से जवाब चाहते हैं लेकिन संसद में मेरे माइक को बंद कर आवाज दबा दी जाती है। हम संसद में पीएम का जवाब चाहते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी सांसदों को संसद में बोलने नहीं दिया जाता। हरियाणा दंगों पर खड़गे ने कहा कि दिल्ली से सटे राज्य में दंगे हो रहे हैं और लेकिन राज्य सरकार संज्ञान नहीं ले रही।

Opposition MPs met President Draupadi Murmu: आग खड़गे ने कहा कि – I.N.D.I.A. गठबंधन के 31 सदस्यों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और मणिपुर का दौरा करने वाले 21 सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें वहां की स्थिति के बारे में जानकारी दी। हमने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। हमने राष्ट्रपति को विशेष रूप से मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, पुनर्वास और अन्य स्थितियों के बारे में जानकारी दी… हमारी मुख्य मांग है कि प्रधानमंत्री को मणिपुर का दौरा करना चाहिए और राज्य में शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें- आर्टिकल 370 के खिलाफ याचिकाओं पर SC में सुनवाई शुरू, आज से रोजाना 5 जजों की संविधान पीठ करेगी सुनवाई

ये भी पढ़ें- नूंह हिंसा में अब तक कुल 6 लोगों की मौत, सीएम ने जनता से की शांति बनाए रखने की अपील

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें