parliament monsoon session 2023

बुधवार को विपक्षी दल लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेस नेता ने कही ये बात

parliament monsoon session 2023 : विपक्षी दल कल सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे: कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2023 / 11:56 PM IST, Published Date : July 25, 2023/11:56 pm IST

parliament monsoon session 2023 : नई दिल्ली। इस समय सदन में मानसून सत्र चल रहा है। पक्ष-विपक्ष दोनों की एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है। विपक्ष लगातार मणिपुर घटना पर केंद्र सरकार को घेरने का काम कर रही है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि विपक्षी दल कल सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। बता दें कि मंगलवार सुबह ‘इंडिया’ के घटक दलों की बैठक में नोटिस सौंपने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

parliament monsoon session 2023 : अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारे पास अविश्वास प्रस्ताव का सहारा लेने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा क्योंकि सरकार विपक्षी दलों की मांग को स्वीकार नहीं कर रही है कि मणिपुर के मुद्दे पर कम से कम प्रधानमंत्री को संसद में एक मजबूत बयान देना चाहिए क्योंकि वह भारत के प्रधान मंत्री के अलावा संसद में हमारे नेता हैं।

read more : अनोखा प्रदर्शन…! किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गधे को नगर निगम का कमिश्नर बनाकर किया प्रदर्शन, लगाए ये आरोप 

सूत्रों ने जानकारी दी कि मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी को संसद में बोलने के लिए मजबूर करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया कि सरकार को इस मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए मजबूर करने का यह एक प्रभावी तरीका होगा। विपक्षी दलों की मांग है कि मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी सदन में जवाब दें। वहीं, सरकार का कहना है कि वह मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष चर्चा नहीं करने दे रहा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें