Order to close all schools and colleges immediately due to Sawan Somwar

इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज : Order to close all schools and colleges immediately due to Sawan Somwar

Edited By: , August 7, 2022 / 06:45 PM IST

Order to close all schools and colleges बरेली में सावन के अंतिम सोमवार को उमड़ने वाली लाखों की भीड़ को लेकर शासन-प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसी के तहत डीएम शिवाकांत दिवेदी ने एहतिहातन के तौर पर कांवड़ मार्ग के 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूल कॉलेज को सोमवार को बंद करने की घोषणा कर दी है। सोमवार के अवकाश का आदेश डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने सभी स्कूलों को जारी कर दिया है। इसके साथ ही 9 अगस्त की मुहर्रम (आशूरा) की छुट्टी है। इसलिए 10 अगस्त को शिक्षण संस्थान खुलेंगे।

Read more  : Lok Sabha Election 2024: यादव, जाटव और पसमांदा मुसलमानों को भी साधेगी BJP! सभी 80 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य 

Order to close all schools and colleges यूपी के गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ के शिक्षण संस्थान को 08 अगस्त को पहले ही बंद करने की घोषणा हो चुकीं है। मगर, शनिवार रात बरेली के शिक्षण संस्थान में भी सोमवार के अवकाश का आदेश जारी हो गया है। डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने आदेश में शहर के पांच किमी के दायरे में आने वाले सभी यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसआई बोर्ड। टेक्नीकल कॉलेज, महाविद्यालय, आईटीआई, पालिटेक्निक को बंद रखने के लिए कहा है। मगर, किसी शिक्षण संस्थान में पहले से कोई परीक्षा तय है, तो वह होगी। हालांकि, निजी शिक्षण संस्थान ने शनिवार की पढ़ाई के बाद 9 अगस्त तक की बच्चों की छुट्टी घोषित कर दी है।

Read more  : किच्चा सुदीप ने बॉक्स ऑफिस में लाया तूफान, एक हफ्ते में ही कर ली इतने करोड़ की धाकड़ कमाई, विक्रम का टूट गया रिकॉर्ड…  

जीआरएम स्कूल की दोनों शाखाएं, हार्टमैन, बीबीएल की सभी ब्रांच, डीपीएस, मदर्स स्कूल, विद्या भवन स्कूल, थ्री डाट्स, माधव राव सिंधिया स्कूल, पद्मावती अकादमी, हैप्पी ट्रेल्स नवाबगंज, अल्मा मातेर स्कूल, जिंगल बेल्स स्कूल की सभी शाखाएं, पर्ल्स नेक्सट जेनरेशन स्कूल, बेदी इंटरनेशनल स्कूल आदि बंद रहेंगे। इसके साथ ही सभी सरकारी प्राइमरी स्कूल में भी अवकाश रखा गया है। डीएम ने सोमवार के अवकाश का पत्र सभी संबंधित अफसरों को भेज दिया गया है।इसके अलावा देहात के शिक्षण सस्थाओं के प्रबंधन ने भी सोमवार को लेकर अवकाश घोषित कर दिया है। मंगलवार को मुहर्रम के चलते छुट्टी है। इसलिए बुधवार यानी 10 अगस्त को शिक्षण संस्थान खुलेंगे।