Order to close all schools immediately due to tiger sighting in Nainital

सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश, लोगों को भी सतर्क रहने की अपील, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश, लोगों को सतर्क रहने की अपील, Order to close all schools immediately due to tiger sighting in Nainital

Edited By :   Modified Date:  May 10, 2023 / 11:23 PM IST, Published Date : May 10, 2023/9:07 pm IST

ऋषिकेश : Order to close all schools immediately  उत्तराखंड के नैनीताल वन प्रभाग के नौकुचिया ताल के पास बाघ का जोड़ा दिखने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है, जिसके चलते प्रशासन ने तीन दिन के लिए स्कूल बंद कर दिये हैँ। नैनीताल के प्रभागीय वन अधिकारी चन्द्रशेखर जोशी ने बताया कि भवाली रेंज के तहत चनेती ग्राम के जंगलों में दिखाई दे रहे बाघ के जोड़े ने अब तक कोई नुकसान नहीं किया है, लेकिन गांव में चौबीसों घंटे गश्त की जा रही है।

Read More : ‘द केरला स्टोरी’ के कलाकारों और यूनिट के सदस्यों से सीएम योगी ने की मुलाकात, यूपी में टैक्स फ्री है ये मूवी 

Order to close all schools immediately  उन्होंने बताया कि बाघ के जोड़े पर कैमरा ट्रैप के जरिये निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि 15 जोड़े कैमरा ट्रेप गांव के उस वन क्षेत्र में लगाए गये हैँ जहां बाघ की उपस्थिति बताई जा रही है । जोशी ने बताया कि गांव वालों को हिदायत दी गयी है कि वे किसी भी स्थिति में जंगल की ओर न जाएं । उन्होंने बताया कि क्षेत्र के स्कूलों को भी तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है ।

Read More : अगले 52 दिनों तक राजा जैसी जिदंगी बिताएंगे इन राशि के लोग, धन में होगी ताबड़तोड़ बढ़ोतरी, जमीन की खरीददारी के भी बन रहे योग 

उन्होंने बताया कि नैनीताल वन प्रभाग से सटी हल्दवानी वन प्रभाग की छकाता रेंज को बाघों की नर्सरी माना जाता है तो ऐसे में यह भी संभव है कि बाघों का जोड़ा छकाता रेंज से चलकर नैनीताल की मरोरा रेंज होते हुए नौकुचिया ताल के जंगल में आया हो । हांलांकि, उन्होंने कहा कि वन विभाग पूरी सतर्कता बरत रहा है ।