Order to Close School for 8 days after 65 Students found Covid-19 positive

कोरोना का कोहराम! इस स्कूल के 65 बच्चे मिले संक्रमित, 8 दिनों के लिए विद्यालय को किया गया बंद

कोरोना का कोहराम! इस स्कूल के 65 बच्चे मिले संक्रमित : Order to Close School for 8 days after 65 Students found Covid-19 positive

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 31, 2022/3:55 pm IST

जमशेदपुरः Order to Close School for 8 days देश में एक बार कोरोना तेजी से अपना पांव पसार रहा है। अलग- अलग राज्यों से मिलने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं अब स्कूल खुलने के बाद स्कूली बच्चे भी कोरोना संक्रमण की जद में आ रहे हैं। इसी बीच अब झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के पोटका प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय 65 छात्राएं कोरोना पाजिटिव पाई गई है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया। वहीं एतिहात के तौर पर जिला शिक्षा विभाग स्कूल को तत्काल बंद कर सभी छात्राओं को कोरोना जांच कराने का आदेश दिया है।

Read more : एक साथ 100 से अधिक लोगों का किया गया दाह संस्कार, गांव में मची चीख पुकार, जानिए ऐसा क्या हुआ था?

8 दिन के लिए स्कूल को किया गया बंद

Order to Close School for 8 days इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला शिक्षा विभाग ने आठ दिन के लिए स्कूल को बंद करने का निर्देश दिया है तथा सभी छात्राओं को स्कूल में ही क्वारंटाइन किया गया है। वार्डन एवं शिक्षिकाओं को इसे लेकर कोविड गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है। इस विद्यालय में दूसरे दिन शनिवार को 474 छात्राओं की कोविड जांच की गई। इसमें 51 छात्राएं कोरोना पाजिटिव पाई गई। सभी छात्राओं का रैपिड टेस्ट कराया गया। शुक्रवार को भी यहां 35 छात्राओं की कोविड जांच में 13 छात्राएं पाजीटिव पाई गई थी।

Read more :  पार्षद की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या, जिम में ज्‍यादा Exercise के दौरान दिया वारदात को अंजाम, मचा हड़कंप 

सभी कस्तूरबा में जांच के आदेश

पोटका कस्तूरबा में छात्राएं कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद जिला के सभी कस्तूरबा में छात्राओं की जांच का आदेश दिया गया है। इसके लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करने को कहा गया है। जमशेदपुर कस्तूरबा में शनिवार को छात्राओं की जांच की गई, लेकिन राहत की बात यह रही कि कोई छात्राएं कोरोना संक्रमित नहीं पाई गई। हालांकि आठ छात्राओं में वायरल फीवर के लक्षण पाए गए।