पाक की नापाक हरकत, कृष्णा घाटी में घर पर दागे गोले, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत | Pakistan breaks siegefire

पाक की नापाक हरकत, कृष्णा घाटी में घर पर दागे गोले, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

पाक की नापाक हरकत, कृष्णा घाटी में घर पर दागे गोले, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 2, 2019/6:35 am IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में शुक्रवार रात पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलाबारी की गई है। शेलिंग में एक घर पूरी तरह तबाह हो गया। इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। गोलाबारी में घर पूरी तरह बर्बाद हो गया।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Jammu &amp; Kashmir: Three members of a family were killed in shelling by Pakistan, in Poonch district&#39;s Krishna Ghati sector, last night. <a href=”https://t.co/kqCsnf6RFH”>pic.twitter.com/kqCsnf6RFH</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1101719191223263232?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 2, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन के ठिकानों पर भारत के एयर स्ट्राइक के बाद पाक बौखलाया हुआ है। बदला लेने पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों पर हवाई हमला करने के मकसद से भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी। जिसे सेना के फाइटर जेट ने खदेड़ा और पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान भी मार गिराया। इस कार्रवाई में भारतीय फाइटर जेट मिग 21 पाक सीमा में क्रैश हो गया था। मिग में सवार विंग कमांडर अभिनंदन पाक सीमा में गिर गए थे। जिसे पाकिस्तान ने अपने कब्जे में लिया था। इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच युद्ध की स्थिति बन गई है। देश-दुनिया और भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान ने शुक्रवार रात सवा नौ अभिनंदन को अटारी, वाघा बॉर्डर भारतीय सेना को सौंपा।

पढ़ें- अभिनंदन को वाघा बॉर्डर पर छोड़ने तक साथ-साथ थी यह महिला.. आखिर कौन 

अभिनंदन की रिहाई के पीछे पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान का कहना है ये दोनों देशों के बीच की दरारे खत्म करने के साथ अमन का पैगाम हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर भारतीय सीमाओं में लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस बीच सीमा से कई गांव खाली करा दिए गए हैं, तो वहीं कई गांव के लोग सीमा पर अब भी डटे हुए हैं।