Pakistani spy caught. Tire shop was running for 2-3 years

पाकिस्तान का जासूस पकड़ा गया, 2-3 सालों से चला रहा था टायर की दुकान.. हो सकते हैं कई खुलासे

Pakistani spy caught. Tire shop was running for 2-3 years

: , November 29, 2022 / 08:36 PM IST

जैसलमेर, राजस्थान। जैसलमेर जिले में पाकिस्तान के जासूसी नेटवर्क का बड़ा खुलासा हुआ है। फलसूंड इलाके से एक और युवक फतन खान को दबोचा गया है। यह युवक पोकरण क्षेत्र के फलसूंड कस्बे में टायर-ट्यूब की दुकान चलाता है। उसका नवाब खान से संपर्क सामने आया है। सुरक्षा एजेंसियां फतन खान से पूछताछ करने में जुटी है।

पढ़ें- ISIS ने गौतम गंभीर को तीसरी बार दी जान से मारने की धमकी, कहा- ‘हमारे जासूस सब खबर रखते हैं’

पूर्व में पकड़े गये नवाब खान कि निशानदेही पर शुक्रवार देर रात तक फतन खान को भी दबोच लिया गया। फतन खान पुत्र खैरदीन बाड़मेर जिले के शिव गांव का निवासी है। वह फलसूंड गांव में वो लगभग 2-3 साल पहले आया था। यहां उसने टायर और ट्यूब की दुकान लगाई थी। इस दौरान वह इस काम में लिप्त हो गया।

पढ़ें- अब 100% की जगह 50% की संंख्या में संचालित होंगे स्कूल, ऑनलाइन क्लास भी रहेंगी जारी.. सीएम ने दिए निर्देश 

जैसलमेर जिले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के नेटवर्क की परतें खुलती जा रही है। जयपुर से आई सुरक्षा एजेंसियों ने पोकरण इलाके के फलसूंड गांव से एक और युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पकड़ा है। पकड़ा गया युवक फतन खान फलसूंड में टायर की दुकान चलाता है। सुरक्षा एजेंसियां फतन खान से पूछताछ कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने में जुड़े और लोगों के नेटवर्क का खुलासा करने में लगी है।

पढ़ें- त्रिपुरा नगर निकाय चुनावों में भाजपा का दबदबा, आमबासा की 15 में से 12 सीट पर बीजेपी की जीत

दरअसल बुधवार को जैसलमेर जिले चांधन गांव से पकड़े गए नवाब खान पुत्र दिते खान से जयपुर में कड़ी पूछताछ की गई। सूत्रों ने बताया कि नवाब ने पूछताछ में फतन खान का नाम लिया है।

पढ़ें- कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 306 पहुंचा, 1822 की सांसें अटकीं

फतन खान के बारे में जानकारी मिली है कि वो भी नवाब खान के साथ पाकिस्तान गया था। पाकिस्तान में वो आईएसआई के संपर्क में आया और भारत से सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां पाकिस्तान भेजने लगा. इसकी एवज में उसके बैंक खाते में भी पैसे आए थे।